इस वर्ष में मिडिलवेट मोटरसाइकिल क्षेत्र में काफी सक्रियता को देखा गया है। कई बाइक कंपनियों ने अपने नए मॉडल भारत में लांच कर दिए हैं। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, यामाहा MT-03 और R3 की लॉन्च तारीखें भी सामने आ चुकी हैं। यहां हम आपको इन बाइकों के बारे में ही बता रहें जो भारत में जल्दी लांच हो सकती हैं।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 आने वाली 24 तारीख को रॉयल एनफील्ड मोटोवर्स 2023 की शुरुआत करेगी। इसी दिन इस बाइक की असल कीमत का पता लगेगा। कंपनी ने इस बाइक में 452 cc सिंगल-सिलेंडर DOHC लिक्विड-कूल्ड Fi इंजन का उपयोग किया है। यह इंजन 40.02 पीएस की पावर और 40 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है तथा इसको 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है। इसमें आपको चारों ओर एलईडी लाइटिंग, डुअल-चैनल एबीएस, चौड़ा हैंडलबार, स्प्लिट सीटें, एक बड़ा ईंधन टैंक जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

अप्रिलिया RS 457

इस बाइक को कंपनी अगले महीने या 2024 की शुरुआत में लांच करेगी। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमतें उपलब्ध हैं। इस फेयर्ड सुपरस्पोर्ट की कीमत लगभग 3.8 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) की उम्मीद है। यह 47 पीएस की पावर देने वाले पैरेलल-ट्विन इंजन से लैस है।

यामाहा R3 और MT-03

15 दिसंबर को यामाहा अपनी R3 और MT-03 बाइक को लांच करेगी। इसमें 321 सीसी पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 42 पीएस की पावर और 30 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। अब यह देखना दिलचस्प होगा की जापानी कंपनी इन दोनों बाइकों को किस प्रकार से पेश करती है क्यों की इनकी नेमप्लेट पहले से ही लोकप्रिय है।