वास्तु शास्त्र के नियमों का हमारे जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है। यदि आप अपने जीवन में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने लगते हैं तो आपका भाग्य ही बदल जाता है। जब की इन नियमों का उल्लंघन करने पर आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने जीवन में कुछ चीजें किसी से नहीं लेनी चाहिए भले ही वे चीजें आपको मुफ्त में या गिफ्ट के रूप में दी जा रहीं हों। आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में नीचे बता रहें हैं।

तेल

यदि आप शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो प्रत्येक शनिवार को शनि मंदिर में तेल जरूर चढ़ाएं। लेकिन यदि आप उधार या मुफ्त में तेल ग्रहण करते हैं तो इससे आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है।

रुमाल

आपको कभी किसी से उपहार में रुमाल नहीं लेना चाहिए या किसी अन्य का रुमाल उपयोग नहीं करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते है तो आपके खर्चे बढ़ सकते हैं तथा आपका रिश्ता भी रुमाल लेने वाले से टूट सकता है।

सुईं

सुईं को कभी किसी से नहीं मांगना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में कड़वाहट आ जाती है। आपके रिश्ते मने भी खटास आ सकती है।

नमक

कई बार देखा गया है कि घर में नमक के ख़त्म होने पर पडोसी से मांग लेते हैं। लेकिन ऐसा कभी नहीं करना चाहिए। बता दें कि नमक से शनिदेव का संबध होता है अतः नमक को मुफ्त में लेने पर आपको शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है।