Best Budget Scooter: देश के टू व्हीलर मार्केट में इन दिनों आकर्षक लुक के साथ दमदार माइलेज की बाइक पेश की जा रही है। जो युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है। लेकिन अब इन बाइक के बीच ऐसी स्कूटर्स आ रही है जो सीधे बाइक को टक्कर दे रही है। इनके फीचर्स को देख लोग स्कूटर को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर यह स्कूटर बाइक से अच्छी साबित हो रही है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बजट सेगमेंट में मौजूद कुछ बेस्ट स्कूटर के बारे में बता रहे है। कम बजट में ये स्कूटर हो सकती हैं बेहतर विकल्प:

Honda Activa 125:

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम होंडा एक्टिवा 125 (Honda Activa 125) का आता है। जिसे कंपनी ने एंडवास फीचर्स के साथ बेहतर तकनीक पर आधारित इंजन के साथ पेश किया है।  जिससे इसका माइलेज भी बेहतर मिलता है। यह स्कूटर आपको 79,806 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी।

Suzuki Access 125:

इसके बीद दूसरा नाम सुजुकी एक्सेस 125 (Suzuki Access125) का आता है। इस स्कूटर का लुक काफी शानदार है। और कंपनी ने इसमें काफी स्टोरेज दिया है। इसकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत 79,899 रुपये है।

TVS NTorq 125:

तीसरे नंबर पर टीवीएस एनटॉर्क 125 (TVS Ntorq 125) का नाम आता है। जिसे कंपनी ने स्पोर्टी लुक की डिज़ाइन के साथ पेश किया है। इसमें आपको दमदार फीचर्स के साथ शानदार माइलेज देखने को मिल सकता है। बाजार में यह 84,636 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर उपलब्ध है।

Yamaha Ray ZR:

यामाहा रेजेडआर 125 (Yamaha Ray ZR) का नाम चौथे नंबर पर शामिल है। जिसे 84,730 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर कंपनी ने पेश किया है।

Suzuki Burgman:

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर सुजुकी बर्गमैन (Suzuki Burgman) का नाम आता है। यह भी एक दमदार स्कूटर है। जिसका लुक काफी आकर्षित कर देने वाला है। बाजार में इसकी एक्सशोरूम कीमत 93,499 रुपये है।