Honda Activa H-Smart: ये बात तो हम सब जानते है की सभी टू व्हीलर या फॉर व्हीलर गाड़ियों की कंपनी में जंग चलती है. ऐसे ही जंग चल रही है हीरो और होंडा में. ये बात तो हम सब जानते है कि टू व्हीलर के मामले में हीरो मोटोकॉर्प लंबे टाइम से नंबर वन के पोजीशन में बनी हुई है. ऐसा नहीं है हीरो के बाद होंडा ज्यादा पीछे है वो दूसरे नंबर पर है. लेकिन फिर भी दोनों में पहले नंबर के पोजीशन पर आने की होड़ लगी रहती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में होंडा के दो बाइक और स्कूटर ने कमाल का परफॉर्म किया. जिस बाइक और स्कूटर की हम बात कर रहे हैं वो स्कूटर और बाइक है Honda Activa और Honda Shine हैं. दरअसल दिसंबर 2022 में होंडा टू-व्हीलर्स की बिक्री की बात करें तो इनकी बिक्री हुई है करीब 2,33,151 यूनिट्स. इतना ही नहीं कंपनी ने आज से पहले 2 साल पहले यानी की 2021 में 10.70 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है.

अभी ये ओवरऑल टॉप-10 टू-व्हीलर्स में नंबर तीसरे पर है. बात पिछले साल की करें तो दिसंबर 2022 में एक्टिवा की 96,451 यूनिट्स बिकी हैं. वही आज से 2 साल पहले यानी की दिसंबर 2021 के मुकाबले होंडा एक्टिवा की बिक्री में 7 फीसदी गिरावट दर्ज़ हुई है. बात होंडा सीबी शाइन की करें तो पिछले साल दिसंबर में 2022 में 87,760 यूनिट्स की बिक्री हुई हैं

हाल ही में लॉन्च हुई है नया एक्टिवा

दरअसल इसी हफ्ते होंडा ने अपना नया होंडा एक्टिवा मार्किट में लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे Honda Activa H-Smart का नाम दिया है. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है की आपको इसमें एक स्मार्ट चाबी मिलती है. आप इसी चाबी के बदौलत स्कूटर स्टार्ट कर सकते हैं. इस चाभी को आप 2 मीटर के दायरे तक में इस्तेमाल कर सकते है.