वर्तमान समय में 7 सीटर कार लोगों को काफी पसंद आ रहीं हैं। बड़ी कार से आप अपनी पूरी फैमिली के साथ आसानी से कहीं भी जा सकते हैं। अतः जिन लोगों की बड़ी फैमिली है उनके लिए 7 सीटर एक बेहतर ऑप्शन साबित होती है। बड़ी कारों की बढ़ती डिमांड के कारण अब कार निर्माण करने वाली कंपनियां भी बड़ी कारों को लांच करने लगी हैं।

इसी क्रम में अब बाजार में Citroen भी एंट्री करने वाली है। इसमें कंपनी आपको दो वेरिएंट C3 हैचबैक और C5 एयरक्रॉस प्रदान कर रही है। यह कार C3 हैचबैक पर बेस्ड होगी। इसका मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga से होगा। आइये अब आपको इसके ख़ास फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Citroen New 7 Seater के ख़ास फीचर्स

टेस्ट ड्राइव के दौरान इस कार को देखा गया है। इसके बारे में कुछ बातें पता लगी हैं। जिनमें पता लगा है की इसके व्हील 17 इंच के स्थान पर 16 इंच के हैं। यह Citroen C3 से कुछ बा दी भी है। अतः यह माना जा रहा है कि इसमें केबिन स्पेस भी बड़ा ही मिलेगा। इसके चारों ओर प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, ग्लास एरिया, लंबा रियर ओवरहैंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

सिट्रोएन 7-सीटर एमपीवी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लांच के बाद Citroen की नई 7-सीटर एमपीवी बाजार में उपलब्ध Renault Triber से मुकाबला करेगी। इस नई कार का नाम C3 Aircross हो सकता है। इस कार का लुक सिट्रोएन सी3 से थोड़ा भिन्न होगा। इस कार में बंपर, फॉग लैंप असेंबली और फ्रंट ग्रिल सहित कई अन्य बदलाव देखने को मिलेंगे।

सिट्रोएन 7-सीटर एमपीवी का पावरट्रेन

इस गाड़ी में कंपनी आपको 1.2L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.2L, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का विकल्प प्रदान कर रही है। यही इंजन C3 हैचबैक में भी देखने को मिलता है। 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक आदि फीचर्स तथा सुविधाएं देखने को मिलती हैं।