आज हम बात कर रहें हैं दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha के बारे में। यामाहा की बाइकों को भारत में काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जाता रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस कंपनी की बाइक को पसंद करते हैं। कई वेरिएंट में यामाहा ने अपनी बाइकों को मार्केट में उतारा हुआ है। जिन्हें काफी पसंद किया जाता है हालांकि यामाहा की पुरानी बाइक Yamaha RX 100 को आज भी लोग काफी ज्यादा पॉपुलर मानते हैं।

बहुत से लोग आज भी Yamaha RX 100 के पुराने मॉडल को मॉडिफाई करा के इस्तेमाल करते हैं। कुल मिलाकर आज भी इस बाइक की पॉपुलरटी लोगों में बनी हुई है। इसी कारण अब यामाहा अपनी इस पुरानी बाइक को फिर से नए लुक और नए फीचर्स के साथ भारत के दो पहिया बाजार में उतार रही है। आज हम आपको इस बाइक के बारे में ही जानकारी दे रहें हैं।

जान लें फीचर्स

आपको इस बार इस बाइक में नए अपडेटेड फीचर्स दिए जाएंगे। बताया जा रहा है की आपको इस बाइक में डिजिटल मीटर, एलइडी हेडलाइट, सेल्फ स्टार्ट और पूरे 12 लीटर की बड़ी फ्यूल टैंक मिलने वाली है। यह बाइक आपको नए लुक और नए डिजाइन के साथ दी जायेगी। अतः यह बाइक लांच होने के साथ ही मार्केट में धमाल मचा देगी।

मिलेगा दमदार इंजन

आपको इस बाइक में नई तकनीक वाला दमदार इंजन इस बाइक में दिया जाएगा। बताया जा रहा है की यह इंजन 200 सीसी के आसपास का होगा। इसका आकार भी पुरानी से बड़ा होगा। इस बाइक का साउंड लोगों को पहले से ही प्रोत्साहित करता था लेकिन अब इसका साउंड पहले से ज्यादा बेहतरीन होने वाला है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की इस बाइक की लांचिंग के बारे में अभी कंपनी की और से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बताया जा कंपनी अभी इस बाइक पर काम कर रही है। जहां तक इस बाइक की कीमत की बात है तो बता दें इस बाइक को लगभग 2 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा जा सकता है हालांकि कंपनी की और से अभी इसकी कीमत के बारे में कोई अपडेट नहीं दिया गया है।