नई दिल्ली। कार खरीदना का सपना हर कोई देखता है। लेकिन बढ़ती कीमतों को चलते लोग अपने सपनों को धराशाई कर देते है। लेकिन अब मार्केट में एक से बढ़कर एक फीचर्स की शानदार कारें काफी कम कीमत के साथ पेश की जा रही है जिसके बीच यह इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपने दमदार फीचर्स से तहलका मचा रही है। चीन के मार्केट में फर्स्ट ऑटो वर्क्स नामक कंपनी ने हाल ही में अपनी माइक्रो ईवी सेगमेंट में Xiaoma Small Electric Car को पेश किया है। इस कार को खरदीने का ग्राहक भी बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यदि आप भी इस कार को खरीदने  प्लान बना रहे है तो जान लें इसकी खासियतों के बारे में..

Xiaoma Small Electric Car की कीमत

Xiaoma Small Electric Car की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस कार की कीमत 30,000 से 50,000 युआन यानी 3.47 लाख रुपये से 5.78 लाख रुपये के बीच हो सकती है। जिसकी प्री सेल को शुरू कर दी गई है। कहा जा रहा है कि इस कार का मुकाबला वुलिंग होंगगुआँग मिनी ईवी से होगा।

Xiaoma Small Electric Car के फीचर्स

Xiaoma Small Electric Car के फीचर्स की बात करें तो इसकार को कपंनी ने दो वेरिएंट हार्ड टॉप और कन्वर्टिबल के साथ पेश किया गया है। जिसमें सबसे पहले इसके हार्ड टॉप वैरियंट की सेल की जायेगी। जब की कन्वर्टिबल वेरिएंट को भविष्य में पेश किया जाएगा। इस कार में आपको 7 इंच का एक टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डैशबोर्ड पर ड्यूल टोन थीम देखने को मिल सकती है। इसके साथ इसमें गोल किनारों के साथ बड़े चकोर हेडलैंप दिए गए हैं। इसकी रेंज बढ़ाने के लिए कंपनी ने एयरोडायनेमिक व्हील दिए गए हैं। इसके पीछे की और टेललैंप और बंपर में आपको एक ही कलर की थीम दी गई है।

Xiaoma Small Electric Car की रेंज

Xiaoma Small Electric Car कार FME प्लेटफार्म पर निर्मित की गई है। यह प्लेटफार्म में दो A1 और A2 सब-प्लेटफार्म है। जिनका व्हीलबेस 2700-2850mm है। इसमें मिलने वाली ईवी की रेंज 800 किमी और एक्सटेंडर के लिए 1200 किमी तक होती है। ये दोनों प्लेटफॉर्म 800 V आर्किटेक्चर को सपोर्ट करते हैं।