Bajaj Pulsar N150: गणेश चतरूथी खत्म हो गया है. ऐसे में देश में अब फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है. तभी तो अब तेज़ी से एक के बाद एक वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए वाहनों को लॉन्च करने की तैयारी में है. जी हाँ ऐसे में बजाज मोटर्स कैसे पीछे रहे. बात अगर बजाज मोटर्स की करें तो यह कंपनी बहुत जल्द बजाज पल्सर एन150 (Bajaj Pulsar N150) को बाजार में लॉन्च कर दिया है. जी हाँ एक कई रिपोर्ट्स के हिसाब से असल में अगले योजना फाइनेंसियल ईयर 2024 में 6 नए पल्सर मॉडल मार्केट में लॉन्च करने वाली है.

बता दे कंपनी की नई बाइक बजाज पल्सर एन150 का लुक पहली वाली पल्सर एन150 की तरह ही है. जी हाँ इसमें आपको आइकॉनिक वुल्फ आई वाला वाला फ्रंट फेस देखने को मिलेगा. आपको इसमें सिंगल-पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप और दोनों तरफ एलईडी डीआरएल लगा हुआ मिलेगा. यही नहीं इसका फ्यूल टैंक मस्कुलर लुक के साथ आता है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे दरअसल बजाज पल्सर N150 कंपनी की स्पोर्टी लुक वाली एक दमदार बाइक है. इस बाइक में आपको फोर-स्ट्रोक वाला 149.68 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है. इस बाइक में लगा इंजन 14.3 bhp की अधिकतम पावर और 13.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इसके साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. यह इंजन बाइक को बेहतर परफॉर्मेंस करने में मदद करता है. यही नहीं इस बाइक के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है की यह बाइक 45 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है.

असल में कंपनी ने आरामदायक राइड के लिए अपनी इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलता है. वहीं इस बाइक में बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 240 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर में 130 एमएम का ड्रम ब्रेक मिलता है. यही नहीं इसमें आपको सिंगल-चैनल एबीएस भी देखने को मिलता है.