वाहन निर्माता कम्पनी Bajaj की बाइकों को हमारे देश में काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। बेहतरीन लुक और जबरदस्त फीचर्स के लिए Bajaj की बाइकों को पसंद किया जाता है। सबसे ख़ास बात है बजाज की बाइकों का माइलेज जो की काफी ज्यादा अच्छा होता है।

यदि आप किसी बाइक को खरीदने का विचार बना रहें हैं तो बता दें कि Bajaj CT 110X आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। इस बाइक में आपको 110 cc के इंजन के साथ दमदार ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया हुआ है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Bajaj CT 110X के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको जबरदस्त फीचर्स दिए गए है। बता दें कि यह एक ऑफ रोडर बाइक है। इसमें आगे की और लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन के साथ पीछे सामान रखने के लिए ग्रैबरेल में रैक दी हुई है। इसके दोनों साइड के लेडीज फुट रेस्ट को भी रैक के तौर पर काम में लिया जा सकता है।

इसमें आपको हैलोजन हेडलाइट और टेल लाइट, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, अलॉय व्हील्स की सुविधा भी दी जाती है। इसमें आपको सेल्फ स्टार्ट, साइड स्टैंड इंजन कटऑफ स्विच, नी-पैड जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

Bajaj CT 110X का इंजन तथा कीमत

इस बाइक में आपको 115.45 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 7000 आरपीएम पर 8.6 पीएस की पॉवर और 5000 आरपीएम पर 9.81 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। यह बाइक आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करती है।

इस बाइक को आप मैट वाइल्ड ग्रीन, एबोनी ब्लैक-रेड और एबोनी ब्लैक-ब्लू नामक तीन कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इसके दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें आगे 130mm और पीछे 110mm का ड्रम ब्रेक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इस बाइक कि कीमत की बात करें तो इसको आप मात्र 67,322 रुपये में आप खरीद सकते हैं।