भारत में टू-व्हीलर वाहन खरीदते समय कीमत के बाद माइलेज का ध्यान सबसे ज्यादा रखा जाता है। जो की वाहन खरीदने में महत्वपूर्ण भूमिका को निभाता है। बेस्ट माइलेज बाइक के क्रम में आज हम आपको उस बाइक के बारे में बता रहें हैं। जिसकी कीमत कम है तथा माइलेज काफी ज्यादा अच्छा है। बता दें कि आज हम आपको Hero HF 100 बाइक के बारे में बता रहें हैं। यह बाइक किफायती दामों के साथ साथ अच्छे माइलेज के लिए जानी जाती है। आइये अब हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hero HF 100 बाइक के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें कि Hero HF 100 बाइक को पावर देने के लिए इस बाइक में 97.2 सीसी का इंजन लगाया गया है। जो की 8.02 पीएस की पावर तथा 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक के गिरने पर इंजन कट ऑफ़, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ़, 5 साल की वारंटी, ऑल वेदर ईजी स्टार्ट जैसे कई अन्य फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 130 एमएम के ड्रम ब्रेक तथा रियर में 130 एमएम के ड्रम ब्रेक लगाए गए हैं। इनके साथ में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉक एब्जार्वर तथा रियर में स्विंग आर्म विद 2 स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जार्वर को लगाया गया है।

Hero HF 100 बाइक का माइलेज

इस बाइक को इसके माइलेज के कारण सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक आपको 70 किमी प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध कराती है। इस माइलेज को ARAI ने भी प्रमाणित किया है। इस बाइक में आपको 9.1 लीटर का फ्यूल टैंक भी मिलता है। एक बार टैंक को पूरा भरवाने के बाद आप दिल्ली से जम्मू-कश्मीर की यात्रा पूरी कर सकते हैं।

Hero HF 100 बाइक की कीमत

आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प की कम्प्लीट रेंज में Hero HF 100 बाइक सबसे कम कीमत की बाइक है। इसकी कीमत 59018 रुपये एक्स शोरूम दिल्ली है। अतः यदि आप कम दामों में बेहतरीन इंजन तथा माइलेज की बाइक लेना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।