New Rajdoot Bike: बाइक पहले भी धाकड़ हुआ करती थी. पहले के जमाने में बुलेट हो या फिर राजदूत यह लोगों की पहली पसंद थी. आज के टाइम में भी पुरानी बाइक को नए अंदाज़ में लॉन्च कर रही है. चाहे बुलेट हो या फिर यामाहा की बाइक हो ये दुबारा लॉन्च हो रही है. अब कंपनी राजदूत एक्सेल टी को एक अलग ही अंदाज़ में लॉन्च होने वाला है. ये बाइक 30 साल से भी ज्यादा वक़्त तक रोड पर चल रही है. अब एक बार फिर से इसका जिक्र दुबारा होने लगा है. यह बाइक राजदूत दुबारा वापसी करनी वाली है. इसका डिज़ाइन काफी धाकड़ है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

धाकड़ इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे बात अगर पहले के बाइक की करें तो इस के लुक बहुत ही धाकड़ था. पहले इस बाइक में कार्बोरेटर का यूज़ किया गया था. आपको इसमें टू चैनल दिया गया था. आपको इसमें पहले के टाइम में एयर और पेट्रोल का मिक्स बिल्कुल सही होता था. आपको असल में इस बाइक की माइलेज धाकड़ दी गयी थी. आपको पहले के जमाने में पुरानी राजदूत में 173 सीसी का इंजन दिया गया था. पहले के जमाने में देखने में काफी हल्का था और काफी पैपी भी था. पहले इस बाइक का वजन काफी हल्का है. आपको पहले इसमें लगा इंजन टू स्ट्रोक इंजन बहुत पावर मिलने वाला है. आपको इसमें पहले के जमाने में 13 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया था. असल में यह बाइक 700 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम थी .

मिलेंगे बदलाव

बात अगर बदलाव की करें तो आपको इस नई राजदूत में कई सारे बदलाव मिलने वाला है. असल में इस नयी राजदूत में आपको इंजन भी धाकड़ मिलने वाला है. आपको इस नयी बाइक में 250 सीसी का फोर स्ट्रोक इंजन दिया जाने वाला है. आपको इस बाइक लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा सकता है. दरअसल इस नयी इंजन में से इस बाइक की परफॉर्मेंस काफी धाकड़ होने वाली है. इस इंजन के वजह से इस बाइक में काफी धाकड़ माइलेज दिया जाने वाला है. ऐसे में बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें डिजिटल डिस्‍प्ले, नेविगेशन, ड्राइव एनालिट, मोबाइल चार्जिंग, स्‍लीपर क्लच जैसे धाकड़ फीचर्स दिए जाने वाले है.