वर्तमान समय में पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। अतः अब लोग ऐसी बाइक को खरीदना चाहते हैं जिसका माइलेज काफी अच्छा हो। इसके अलावा डिलीवरी जॉब्स की बढ़ती वैकेंसी को देखते हुए लोग इस प्रकार की बाइक को खरीदना चाहते हैं, जिसका माइलेज अच्छा हो। इस प्रकार की बजट बाइकों में Hero Splendor Plus, HF Deluxe, Bajaj Platina, Bajaj CT 100 शामिल हैं। आज हम आपको Bajaj CT 100 के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं।

Bajaj CT 100 होगा अच्छा विकल्प

आपको बता दें कि हालही में कंपनी ने अपनी इस बाइक को अपडेट किया है। कंपनी ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अच्छा प्लॉन भी बनाया है। यदि आप अपने काम के लिए ही बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। आप यदि चाहे तो इस बाइक को सेकेंड हैंड बाइक की वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं। यहां से आपको यह बाइक काफी सस्ते में पड़ जाती है तथा आपके काफी पैसे भी बच जाते हैं।

सेकंड हैंड बाइक खरीदने के लाभ

पुरानी बाइक को खरीदने के कई लाभ होते हैं। ऐसी बाइक आपको काफी कम पैसे में मिल जाती है। इस प्रकार की बाइक को खरीद कर आप जल्दी ही अपना काम शुरू कर सकते हैं। हालही सेकंड हैंड बाइक को खरीदने में आपको थोड़ी सतर्कता बरतनी होती है। आपको बता दें कि ऐसी कई वेबसाइट हैं जहां से आप पुरानी बाइकों को खरीद सकते हैं। वहीं शहरों में पुरानी बाइकों के कई डीलर्स भी होते हैं। जहां से आप आसानी से इन बाइकों को खरीद सकते हैं।

Bajaj CT 100 के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको 102 सीसी का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर, इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन इंजन दिया जाता है। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 7.9 PS की मैक्सिमम ताकत और 5500 आरपीएम पर 8.34 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

इसमें आपको 10.5 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है। इसके फ्रंट में हाईड्रॉलिक टेलिस्कोपिक सस्पेंशन तथा रियर में 110 मिलीमीटर व्हील ट्रैवल, SNS सस्पेंशन दिए गए हैं। इसकी एक्सशोरूम दिल्ली की कीमत 46,432 रुपये है। माइलेज की बात करें तो यह बाइक आपको 90 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है।