Bajaj Platina 125 ABS: बजाज प्लेटिना बाइक के बारे में तो आप सब जानते होंगे. लेकिन अब मार्केट में इसका नया वर्जन आने वाला है. इस बाइक का नाम Bajaj Platina 125 एबीएस है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. यही नहीं आपको इस बाइक में पहले के मुकाबले सेफ्टी फीचर्स ज्यादा मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इस बाइक में सीट स्प्रिंग्स और tubeless टायर दिए गए है. आपको इसमें ट्यूब की आवश्यकता ही नहीं होती है. असल में इस बाइक की सवारी और ज्यादा आरामदायक बनाने में मदद करती है असल में ये बाइक दिखने में काफी शानदार है और इसमें एक तरह से खास ब्रेक भी दिया गया है. इस बाइक में आपको ABS सिस्टम दिया गया है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो कम कीमत में एबीएस वाली बाइक को लेना चाहते है तो इस बाइक से अच्छा और कोई हो ही नहीं सकता है.

ब्रेकिंग सिस्टम

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने इस बाइक में सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है. यही नहीं आपको इस बाइक के सस्पेंशन सिस्टम की करें तो इस बाइक में कंपनी ने फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्रिन स्प्रिंग इन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे अब आपको बार बार माइलेज की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आपको इस बाइक का इंजन बहुत ही शक्तिशाली मिलेगा. इसमें 125 सीसी चार स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया है. यह आपको इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन की सुविधा देगा और 8.6 पीएस का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

आपको इस बाइक का इंजन 7,000 और 5,000 आरपीएम पर 9.81 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में नया लुक देखने को मिलेगा. आपक इस नई बाइक में चारकोल ब्लैक, वोल्केनिक रेड और बीच ब्लू जैसे रंग का मिलता है.