आज के समय में युवा वर्ग को स्टाइलिश स्पोर्टी और क्रूजर बाइक सबसे ज्यादा पसंद आ रहीं हैं। रॉयल एनफील्ड और जावा जैसी कंपनियां इस सेगमेंट में लगातार बाइकों को लांच कर रहीं हैं। लोग इन्हें काफी पसंद भी कर रहें हैं। इसी क्रम में अब Kawasaki ने भी अपनी एक धमाकेदार बाइक को लांच किया है। इसका नाम Eliminator 450 है। इसके लुक तथा दमदार इंजन ने बाइक लवर्स को काफी आकर्षित किया है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Kawasaki Eliminator 450 के फीचर्स

आपको बता दें की कंपनी ने जनवरी 2024 में Kawasaki Eliminator 450 को लेकर भारतीय बाजार में शुरुआत की है। इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें की इसमें एलइडी लाइट्स, एक साइड स्टैंड सेंसर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल कंसोल जैसे आधुनिक फीचर्स को दिया गया है। इनके कारण राइडर को काफी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यह बाइक टेलीस्कोपिंग फ्रंट और ड्यूल मोनोशॉक रियल ऑब्जर्व से भी लैस है।

दमदार है इंजन

इस बाइक काफी दमदार इंजन दिया गया है। बता दने की इसमें 451 सीसी पैरेलल ट्रेन इंजन को लगाया गया है। यह इंजन 9000 आरपीएम पर 45Nm की पावर को पैदा करता है। इसके अलावा 6 स्पीड गियर बॉक्स साथ में जोड़ा गया है। इसका माइलेज भी काफी शानदार है। आपको बता दें की यह बाइक 25 किलोमीटर प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज आपको प्रदान करती है।

Kawasaki Eliminator 450 की कीमत

Kawasaki Eliminator 450 की कीमत की बात की जाए तो बता दें की यह धाकड़ बाइक भारतीय बाजार में 5.62 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। फिलहाल कंपनी आपको इसमें एक ही कलर ऑप्शन मैटेलिक लाइट उपलब्ध करा रही है। हालांकि आने वाले समय में इस बाइक के अन्य वेरिएंट भी हमें देखने को मिल सकते हैं।