आज हम आपको Kawasaki की Kawasaki Versys X-300 बाइक के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जो की एक एडवेंचर बाइक है। यह अब वैश्विक स्तर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत में इसको टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अतः माना अजा रहा है भारत में इसको जल्दी ही लांच किया जा सकता है। यह बाइक फिलहाल कई देशों में सेल के लिए उपलब्ध है। इस बाइक में आपको मस्कुलर टैंक, लंबे टैंक श्राउड्स, एक सिंगल-पीस सीट आदि कई फीचर्स तथा सुविधाएं दी जाती है। आइये अब आपको इस बाइक के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Versys X-300 के फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी सारे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। जो लोगों को काफी पसंद आ रहें हैं। बता दें की इस बाइक में बड़ा मस्कुलर टैंक, लंबे टैंक श्राउड्स, एक सिंगल-पीस सीट और एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट के साथ ADV आदि फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में एक बड़ी विंडस्क्रीन और सिंगल पॉड हेडलैंप भी दिए गए हैं। इसमें आपको 19-इंच का फ्रंट टायर और 17-इंच का रियर टायर दिया गया है। ये इसको अट्रेक्टिव लुक प्रदान करते हैं। इस बाइक के दोनों पहियों में आपको डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो की डुअल-चैनल ABS के साथ में आते हैं।

Versys X-300 का इंजन

इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त इंजन दिया गया है। बता दें की कंपनी ने इसमें पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन को दिया हुआ है। यह इंजन 39 bhp की पावर और 26.1 Nm का टॉर्क को उत्पन्न करने में सक्षम है। इसको 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

जान लें लांच डेट

इस बाइक की लांचिंग के बारे में हालांकि कंपनी ने अभी कोई घोषणा नहीं की है लेकिन जानकार बताते हैं की इस बाइक को 2024 में भारत में लांच किया जा सकता है। इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें की इसकी कीमत 4.8 लाख रुपये से 5.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। लांच होने के बाद में इस बाइक का मुकाबला KTM 390 Adventure, BMW G310 GS जैसे जबरदस्त बाइको के साथ होगा।