नई दिल्लीहमारे देश में टूव्हीलर वाहनों में बुलेट को खरीदना लोग अपनी शान समझते रहे है। फिर बात 80 के दशक मालगुजारों की हो या फिर किसी ओहदे पद पर रहने वाले सिपहसलार की हो,इन सभी के पास घर पर बुलेट का इस्तेमाल अपनी शान को बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है। जिसमेंRoyal Enfield  देश का एक बड़ा ब्रांड रहा है। इस बुलेट के लोग आज भी दीवाने है। जिसके चलते कपंनी एक बार फिर से इसे नए अवतार के साथ लॉन्च करने जा रही है यदि आप Royal Enfield Shotgun 650 बाइक को लेना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. चलिए जानते है इस बाइक की खासियत के साथ कीमत के बारे में..

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस बाइक को 25 यूनिट के साथ पेश करने वाली है. ऐसे में इस बाइक की शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए रखी गयी है। यही नहीं इसकी डेलिवरी भी नए साल जनवरी से शुरू होने वाली है।

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स की बात करें तो इस शॉटगन 650 में एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर के साथ टेल लाइट एलईडी भी देखने को मिलेगी। इन सब के अलावा इस बाइक के इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश के साथ पेश किया जा रहा है। इसके अलावा बाइक में डुअल एग्जॉस्ट के साथ आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी देखने को मिलता है। राइडर की सुविधा को लिए बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए है।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

 Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन के बारे में बात करें तो इस बाइक में 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।