Royal Enfield Himalayan 450: Royal Enfield तब से तहलका मचा रही है जब से ये मार्केट में आ रही है. अभी हाल ही में Royal Enfield Himalayan 450 बाइक भौकाल मचा रही है. आपको इस बाइक में दिया गया इंजन दमदार है. आपको इस बाइक में फीचर्स भी कम नहीं मिलने वाला है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

बात अगर इस बाइक में दी जाने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें दमदार इंजन दिया जाने वाला है. आपको इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड तकनीक इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में 451.65 सीसी का इंजन दिया जाने वाला है. आपको इस बाइक में दिया गया इंजन आपको एक बार में पसंद आ जाएगा.

आपको इस बाइक में एक सिंगल सिलेंडर इंजन मिलने वाला है. बाइक में लगा ये इंजन 8000 आरपीएम पर 40Ps की अधिकतम पावर और 6500 आरपीएम पर 40-45Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में मिलने वाले इंजन के वजह से आपको इसमें रेंज और स्पीड दी जाने वाली है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें दिए जाने वाले फीचर्स एक से बढ़कर एक है. आपको इस बाइक में डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दी जाने वाली है. आपको इस बाइक में दी गयी ब्रेकिंग सिस्टम बहुत ही दमदार है. आपको इस बाइक में आरामदायक राइड के लिए आपको फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिया जाने वाला है.

आपको इस बाइक में 21-इंच फ्रंट व्हील, एलईडी लाइटिंग, एक नया सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल-पर्पस टायर वाले फीचर्स दिए जाने वाला है. आपको इस बाइक में डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम सपोर्टेड फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, स्लिप और असिस्ट स्टैंडर्ड के रूप में क्लच, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, विस्तृत हैंडलबार और स्प्लिट सीट सेटअप दिया गया है.

कीमत

बात अगर रॉयल एनफील्ड के कीमत की करें तो आपको इस नई हिमालयन 450 के बेस वैरिएंट की कीमत 2.69 लाख रुपये एक्स-शोरूम दी गयी है. वही आपको इस बाइक का स्लेट मॉडल की कीमत 2.74 लाख रुपये रखी गयी है और इस बाइक के समिट वेरिएंट की कीमत 2.79 लाख रुपये रखी गयी है.