Royal Enfield Shotgun 650: रॉयल एनफील्ड के बारे में तो आप जानते ही होंगे. इसे काफी बेहतरीन माना जा रहा है. इस बाइक को 2023 के लिए सबसे बेस्ट माना जा रहा है. हाँ वो अलग बात है कि ट्रायंफ और हार्ले डेविडसन की नई बाइक के लांच होने के वजह से मार्केट में इस गिरावट का सामना करना पड़ा है. असल में युवाओं के बीच स्पीक की डिमांड आज भी काफी बहुत ज्यादा है. असल में कंपनी नई-नई बाइक को लॉन्च कर रही है.

इसी बीच अब कंपनी की मोस्ट अवेटेड बाइक शॉटगन 650 का लुक भी सामने आ गया है. असल में यह बाइक दिखने में हार्ले डेविडसन जैसी ही लगती है. सबसे पहली बार जब रॉयल एनफील्ड ने बेसिक से हटकर कुछ बल्कि डिजाइन वाले बाइक्स भी बनाए गए हैं.

Royal Enfield Shotgun 650 का लुक

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में नई लुक के सामने आते ही ग्राहकों के बीच बेचैनी हो गयी है. ये गाड़ी हार्ले डेविडसन स्ट्रीट की तरह ही लगती है. हाँ वो अलग बात है कि यह उससे ज्यादा बल्कि है. अगर इसमें आगे की तरफ गोल एलईडी हेडलैंप्स भी दिए गए हैं. इसके ऊपर आपको विंड शील्ड देखने को भी मिलेगी.

असल में इसके टैंक को इस बार राउंड की जगह हल्का सा कर्व शेप मिलता है. यही नहीं उसके बाद नीचे की तरफ आपको इसमें ब्लैक ड्यूल एग्जास्ट देखने को मिलते हैं. बात यही खत्म नहीं होती है. असल में इसके टायर का डाइमेंशन काफी बड़ा है. आपको इसमें दो स्प्लिट सीट दिए गए हैं जिसे आप चाहे तो हटा भी सकते हैं. ये आपकी चॉइस है.

इंजन

बात अगर इसके पावर की करें तो आपको इसमें 648 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है. असल में यहयह इंजन इतना बड़ा है कि इसके पावर के आगे कई कारें भी फेल है. असल में इस इंजन के द्वारा 47 बीएचपी का पावर और 52 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसकी कीमत ₹5 लाख के करीब होने वाली है. इसमें मिलने वाले फीचर्स और बाकी चीज़े अच्छी मिलेगी.