Okinawa Electric Cruiser: आज के समय इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक इतनी ज्यादा तादाद में लॉन्च हो रहे हैं कि लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि उन्हें कौन सा लेना चाहिए और कौन सा नहीं। ऐसे में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने जा रहा है जिसे आप बिल्कुल ही खरीदेंगे। क्योंकि यह ₹1 लाख के अंदर मिलने वाली भारत की पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स स्कूटर होने वाली हैं। ओकिनावा काफी तेजी से ग्रो कर रही है और इस कंपनी ने बहुत ही कम समय में कई आंकड़ों को छू लिया है

अब कंपनी अपने भारतीय ग्राहकों के लिए ओकिनावा क्रूजर (Okinawa Cruiser Electric Scooter) नाम से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाने वाली है। हालांकि उसके लॉन्चिंग डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन इसे इसी साल या फिर 2024 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके फीचर्स काफी कमाल के होने वाले हैं। वही यह काफी अच्छा रेंज देने वाली है। यही कारण है कि कंपनी को भरोसा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में आग लगा देगी।

Okinawa Cruiser Electric Scooter

आपकी जानकारी के लिए बता दे ओकिनावा के क्रूजर इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3000 वोट का बीएलडीसी मोटर मिलेगा. असल में आपको इस स्कूटर में मोटर के साथ 2.4 किलो वाट आवर की क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा जाएगा. आप अगर इस स्कूटर को फास्ट चार्जर से चार्ज करते है तो आपको इसके लिए दो से तीन घंटे का ही वक़्त लगता है.यही नहीं अगर आप इसके साथ मिलने वाला नॉर्मल चार्ज से 6 घंटे में फुल चार्ज कर देगा.

वही असल मे फुल चार्ज होने के बाद यह 120 से लेकर 150 किलोमीटर तक का रेंज देने की क्षमता भी देगी. असल में इसकी स्पीड काफी अच्छी होगी वही तेज रफ्तार पर इसे चलाने में इसकी रेंज भी कम हो जाएगी. इस स्कूटर की कीमत ₹1 लाख रुपए है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *