रॉयल एनफील्ड बाइकों को काफी लंबे समय से भारत में इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसको खासकर युवा वर्ग काफी ज्यादा पसंद करता है। बड़ी संख्या में लोग इसको खरीदते हैं। रॉयल एनफील्ड भी अब नई नई बाइकों को लांच करती ही रहती है। इसी क्रम में रॉयल एनफील्ड अपनी एक दमदार बाइक को लांच करने वाली है।

काफी समय से इस बाइक की टेस्टिंग की जा रही थी। बता दें की इस बाइक का नाम हंटर 450 है और यह हिमालयन 450 बाइक से प्रेरित है लेकिन यह बाइक उससे ज्यादा पावरफुल और बेहतर हैंडलिंग वाली बाइक होगी। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

डिजाइन तथा इंजन

आपको बता दें की कंपनी अपनी इस बाइक को एक प्रीमियम बाइक के तौर पर पेश कर सकती है। हालही में लांच की गई हंटर 350 बाइक को भी लोगों ने काफी पसंद किया है हालांकि हंटर 450 उससे ज्यादा दमदार होगी ही इसमें कोई शक नहीं है। इसके टेस्टिंग मॉडल को बार देखा जा। दावा किया की इस साल के अंत तक इस बाइक को लांच किया जा सकता है। लांच होने के बाद में इसका मुकाबला ट्रायंफ स्पीड 400 बाइक से होगा। इसके अलावा हुस्कवरना स्वार्टपिलन 401 और केटीएम 390 ड्यूक बाइक से भी इसकी टक्कर होगी।

इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप, टियर-ड्रॉप शेप की फ्यूल टैंक, सिंगल सीट और LED टेललाइट के साथ कॉम्पैक्ट टेल सेक्शन को दिया जा सकता है। इसमें काफी जबरदस्त इंजन दिया जा सकता है। दावा किया जा वही इंजन दिया जाएगा जो की हिमालयन 450 में दिया गया है। यह 452 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है। जो की 40 PS की पावर और 40 Nm टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है। इसको 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

बेहतरीन हैं फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाएंगे। बता दें की इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें स्विचेबल ABS सिस्टम, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और अलग-अलग राइड मोड्स आपको मोल सकते हैं।

कीमत तथा लांच डेट

आपको बता दें की हिमालयन 450 में जहां USD फोर्क दिए गए थे, वहीं हंटर 450 में रेगुलर टेलिस्कोपिक फोर्क दिए जा सकते हैं। इसकी कीमत भी हिमालयन 450 से कुछ कम हो सकती है। इसमें आपको दोनों और डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल ABS सिस्टम दिया जा सकता है। लांचिंग डेट के बारे में अभी कंपनी ने कोई आधिकारिक लेकिन बताया जा बाइक को इसी साल लांच किया जा सकता है।