Triumph speed 400 : Royal Enfield के बारे में हम सब जानते है. इस दुनिया में बुलेट के दबदबा को खत्म करने आ रही है ट्रायम्फ. भुटग जल्दी ये कंपनी ट्रायम्फ स्पीड 400 को लॉन्च कर दिया गया है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. यही नहीं इस बाइक की कीमत 2.33 लाख रुपये है. अब रो कंपनी ने इसके डिलवेरी की तैयारी कर ली है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

बात अगर इस ट्रायम्फ स्पीड 400 बाइक के फीचर्स की करें तो आपको इसमें एक बहुत ही अट्रैक्टिव और नए डिजाइन वाली मोटरसाइकिल दी गयी है. आपको इसमें गोल हेडलाइट, मिनिमल बॉडी पैनल, 43mm गोल्ड USD फोर्क्स, स्टाइलिश सिल्वर एक्सेंट और कंट्रास्टिंग फ्यूल टैंक कलर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं इस बाइक के डिजाइन में एनालॉग स्पीडोमीटर और डिजिटल टैचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट पैनल दिए गए है.

इंजन

बात अगर ट्रायम्फ स्पीड 400 में दमदार इंजन की बात करें तो आपको इसमें TR-सीरीज 398cc इंजन मिलेगा. आपको यह इंजन DOHC और लिक्विड-कूलिंग सिस्टम दिया गया है. यही नहीं इसका इंजन बहुत ताकतवर है ऐसे में इसकी परफॉरमेंस भी काफी अच्छी है. यह इंजन 8000 RPM पर 40 बीएचपी की पावर और 6500 RPM पर 37.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें आपको इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक के दोनों सिरों पर 17-इंच के एलॉय व्हील, मेटजेलर स्पोर्टेक M9RR टायर, 140mm फ्रंट और 130mm रियर सस्पेंशन ट्रैवल, 300mm फ्रंट डिस्क, डुअल-चैनल ABS, ब्रेम्बो ब्रेकिंग सिस्टम, सीट की ऊंचाई 790mm जैसे एक से बढ़कर फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं आपको इसमें ऑल-LED लाइटिंग, हीटेड ग्रिप्स, USB Type-C चार्जिंग पोर्ट, स्विचेबल ट्रांजैक्शन कंट्रोल, गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसे मॉडर्न फीचर्स मिलते हैं.

अगर आप भी ट्रायम्फ स्पीड 400 को इंडियन मार्किट में आकर्षक बनाने की कोशिश की गयी है. इस बार इस बाइक में आपको उसका डिजाइन, विशेषताए मिलेगी. अगर आप भी उन लोगों में से है जो बाइक लेने का सोच रहे हैं तो यह बाइक आप ले सकते है.