Yamaha की बाइकें हमारे देश में काफी लंबे समय से चलती आ रहीं हैं। आज भी लोग Yamaha की बाइकों को काफी इस्तेमाल करते हैं। Yamaha की बाइकों को इसके दमदार इंजन तथा धांसू लुक के लिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

अपने इसी क्रम को जारी रखते हुए अब Yamaha ने एक और धांसू बा एक को बाजार में उतार दिया है। इस बाइक का नाम Yamaha Rx 100 Bike है। यह बाइक आपको काफी आधुनिक तकनीक के साथ मिलेगी। इसमें कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है साथ ही इसमें 75 किमी प्रति लीटर का माइलेज भी दिया गया है।

Yamaha Rx 100 के फीचर्स

आपको बता दें कि एडवांस फीचर्स के तौर पर इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल क्लॉक की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही इसमें फ्यूल गेज, नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन और लो फ्यूल इंडिकेटर जैसे कई फीचर्स भी दिए गए हैं।

Yamaha Rx 100 का इंजन

इस बाइक में कंपनी ने बेहद दमदार 250cc इंजन दिया है। स्पोर्ट्स बाइक होने के कारण इसमें सेफ्टी का भी ख्याल रखा गया है इसीलिए इसके दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक के साथ ही एबीएस की सुविधा भी आपको दी जा रही है। इसमें आपको ट्यूबलेस टायर्स दिए जा रहें हैं। जिनकी सहायता से यह कठिन रास्तो पर आसानी से चल सकती है। पंचर होने के बाद भी इसको आप 75 से 100 किलोमीटर तक आसानी से ड्राइव कर सकते हैं।

Yamaha Rx 100 की कीमत

इस बाइक की संभावित कीमत के बारे में बात की जाए तो बता दें कि बाजार में इसको लगभग 1.5 लाख रुपये में उतारा जा सकता है। किफायती बजट में दमदार इंजन तथा अच्छे माइलेज कि दृष्टि से यह बाइक एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।