हमारे देश में टू-व्हीलर वाहनों का बाजार काफी समृद्ध है। यहां आपको बजट सेगमेंट से प्रीमियम सेगमेंट पर प्रत्येक वाहन मिल जाता है। लेकिन आज के समय में वाहनों को खरीदते सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं। अतः इसी चीज को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बता रहें हैं। जो आपको काफी कम कीमत में मिल जाती है साथ ही आपको अच्छा माइलेज भी प्रदान करती है। आपको आज हम Hero HF 100 बाइक के बारे में बता रहें हैं जो की अच्छे माइलेज के लिए जानी जाती है। आइये अब हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hero HF 100 बाइक के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको 97.2 सीसी का इंजन लगाया गया है। यह इंजन 8.02 पीएस की पावर तथा 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक में आपको इंजन कट ऑफ़, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ़, 5 साल की वारंटी, ऑल वेदर ईजी स्टार्ट जैसे फीचर्स भी दिए जाते हैं।

इस बाइक में 130 एमएम के ड्रम ब्रेक तथा रियर में 130 एमएम के ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम को भी दिया गया है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉक एब्जार्वर तथा रियर में स्विंग आर्म विद 2 स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जार्वर को लगाया गया है।

Hero HF 100 बाइक का माइलेज

इस बाइक का माइलेज काफी जबरदस्त है। इस बाइक में आपको 70 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। यह कंपनी का दावा भी है। इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है। इस बाइक में आपको 9.1 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जाता है। एक बार पूरी तरह से टैंक को भरवाने के बाद आप दिल्ली से जम्मू-कश्मीर की यात्रा आसानी से कर सकते हैं।

Hero HF 100 बाइक की कीमत

आपको जानकारी दे दें कि हीरो मोटोकॉर्प की पूरी रेंज में Hero HF 100 बाइक सबसे सस्ती बाइक है। इसकी कीमत 59018 रुपये एक्स शोरूम दिल्ली है। अतः कम दामों में यदि आप अच्छे माइलेज वाली बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।