नए साल शुरू होने में और ये साल खत्म होने में अब कुछ ही समय रह गया है। ऐसे में अगर आप इस साल को यादगार बनाने के लिए किसी भी स्कीम के अंतर्गत निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए एसबीआई की अमृत कलश फिक्स्ड डिपॉजिट (SBI Amrit Kalash FD Scheme) योजना लेकर आए हैं। इस योजना के तहत आप 400 दिनों तक निवेश करके जबरदस्त ब्याज का रिटर्न पा सकते हैं। इसकी योजना की डेडलाइन 31 दिसंबर 2023 तय की गई है।

आपको बता दें कि इस लाभकारी स्कीम की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2023 को ही खत्म होना तय थी, लेकिन इसके बाद बैंक की ओर से इसकी डेडलाइन को बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया था। जिससे अधिक से अधिक लोग इस स्कीम से जुड़ कर इसका फायदा उठा सकें। इसके संबंध में बैंक की ओर से एक नोटिफिकेशन भी जारी की गई थी। 31 दिसंबर आने में अब कुछ ही समय रह गया है मतलब है कि अब इस स्कीम में निवेश करने के लिए आपके पास सिर्फ 4 दिन रह गए हैं।

सीनियर सिटीजन को मिलेगा 7.6% ब्याज

एसबीआई ने इस फिक्स डिपॉजिट स्कीम से आम लोगों को 7.1% ब्याज दर देना तय किया है, तो वहीं बैंक ने सीनियर सिटीजन लोगों को 7.6% की ब्याज देने का फैसला किया है। जिसमें जीएसटी काटकर ग्राहकों के खाते में पैसे को जमा किया जाएगा।

बता दें कि इनकम टैक्स अधिनियम के अंतर्गत लागू दर पर ही लगाया जाएगा। बैंक ने अमृत कलश फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने के लिए दो करोड रुपए तक की सीमा तय की गई है। लेकिन अगर आप भी इस स्कीम में निवेश कर लाभ उठाने का प्लान कर रहे हैं तो आप अपने पास के किसी नजदीकी बैंक में संपर्क कर इस योजना के बारे में और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।