Royal Enfield 500cc 2023 में लॉन्च हुए रॉयल एनफील्ड के इसमें मॉडल ने लगातार मार्केट में अपनी पकड़ जवानी शुरू कर दी है। जी हां रॉयल एनफील्ड की 500 सीसी वाली बाइक ने लौंडो के दिलों पर राज करना शुरू कर दिया है। इसके फीचर्स और आकर्षक लुक के पीछे सभी लोग दीवानी हुई जा रहे हैं।

रॉयल एनफील्ड की पुरानी मॉडल 350 सीसी सेगमेंट के इंजन के साथ लॉन्च की गई थी उसने भी अपना जलवा बहुत अच्छे से दिखाया था। रॉयल एनफील्ड की 500 सीसी वाली इस बाइक ने मार्केट में अपनी जोरदार पकड़ बनाई है। अगर आप भी इस धांसू भाई को घर लाना चाहते हैं तो आईए जानते हैं इसके फीचर्स, इंजन कैपेसिटी और कीमत के बारे में।

Royal Enfield 500cc की लाजवाब हुई बिक्री

सबसे पहले आपको बता दे वर्ष 2022 के अगस्त में लांच हुई रॉयल एनफील्ड की इस बाइक ने अपना जोरदार दबदबा बनाया हुआ है। 1104 यूनिट की सेल के साथ 650 सीसी वाली यह बाइक मार्केट में टॉप पर बनी रही। इसी के साथ ही बिक्री में इसके हिस्सेदारी 56.59% रही। आपको बता दे पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष इस मॉडल में 17% की अधिक बिक्री देखने को मिली है।

Must Read

टोटल कितनी हुई बिक्री 

आपको बता दे इस शानदार मॉडल की बाइक बीते वर्ष मार्केट में 1951 यूनिट्स के करीब बिकी है। अगस्त 2022 मे 1680 यूनिट्स की कुल बिक्री के साथ यह मॉडल मार्केट में टॉप पर रही।16.13% की सालाना के साथ इस मॉडल की बिक्री में कूल 271 यूनिट्स की सेल बढ़ी है। 

यूनिट्स के अनुसार मॉडल में वृद्धि देखी गई उस अनुसार रॉयल एनफील्ड का प्रॉफिट का योगदान मार्केट में सबसे बढ़ कर रहा। इसी के साथ ही आपको बता दे होंडा और सुजुकी जैसी शानदार बाईको की बिक्री बिल्कुल ना के बराबर रही। इसीलिए कंपनी को भारी नुकसान झेलना पड़ा।