पकिस्तान का नाम अभी तक आतंकबाद तथा गधे एक्सपोर्ट करने के मामले से जुड़ा रहा है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की अब पाकिस्तान भिखारियों को भी अपने देश से एक्सपोर्ट करने लगा है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में गरीबी इस कदर बढ़ चुकी है कि अब पाकिस्तान के लोग पश्चिम एशियाई देशों में जाकर भीख मांग रहें हैं।

इस प्रकार के लोग उमरा बीजा पर जियारत करने के नाम पर पकिस्तान से सऊदी अरब चले जाते हैं। इसके बाद में वहां पर भीख मांगने लगते हैं या पॉकेट मारना शुरू कर देते हैं। अब दोनों देशों के रायनयिकों ने आप नई सरकार से शिकायत की है। बता दें कि इससे पहले पैसो की खातिर पाकिस्तान ने गधे निर्यात किये थे।

मक्का मस्जिद के पास हुई पॉकेटमारी

आपको बता दें कि पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है। यहां के लोग सऊदी तथा ईराक में पनाह ले रहें हैं तथा यहां से इनको पकड़ कर जेल में डाला जा रहा है। बता दें कि इन देशों में पकडे गए 90 फीसदी भिकारी पाकिस्तान से है।

जीशान खानजादा ने जिओ न्यूज़ को बताया है की ईराक तथा सऊदी अरब के राजदूतों ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है की मक्का की मस्जिद के आसपास पकडे गए पॉकेट मार पाकिस्तान से ही हैं। उन्होंने आगे कहा की करीब 10 मिलियन पाकिस्तानी अन्य देशों में रह रहें हैं। इन लोगों में ज्यादातर लोग भीख मांग रहें हैं।

भिखारियों से भर रही है फ्लाइट

जीशान ने आगे कहा की ये लोग बीजा लेकर अन्य देशो में जा पहुँचते हैं तथा वहां भीख मांगने लगते हैं। पकिस्तान से खाड़ी देशों को जाने वाली अधिकतर फ्लाइट भिखारियों से भरी होती है। पाकिस्तान की विदेशी कमिटी के मुताबिक यूएई में लगभग 1600000 तथा क़तर में 200000 पाकिस्तानी मौजूद हैं। इसके अलावा सऊदी तथा ईराक की जेलें भी पाकितानी लोगों से भरी हुई हैं।