Citroen My Ami Buggy Electric Car:  क्या आप भी सबसे अलग कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं जिसके फीचर्स अलग हो और दिखने में भी अलग हो. अगर हाँ तो अभी हाल ही में फ्रांस की Automobile कंपनी Citroen ने इंटरनेशनल मार्किट में नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की गयी है. इस गाड़ी को My Ami Buggy का नाम दिया गया है. आपको इसमें बहुत ही कॉम्पेक्ट डिजाइन देखने को मिलेगा.

आपको इसमें 5.4kWh की बैटरी पैक और 8 हॉर्सपावर जनरेट करने वाली मोटर मिलती है. बात अगर कीमत की करें तो इस गाड़ी की कीमत 13029 डॉलर लगभग 10.78 लाख रुपये है.

चलिए आपको इस गाड़ी के बारे में कुछ बताते हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये एक लिमिटिड एडिशन व्हीकल है, जिसमे आपको कुल 1000 यूनिट्स मैन्युफैक्चर की गयी है. असल में ये गाड़ी 10 से ज्यादा देशों में मिलेगा. यही नहीं इसे जून में यूरोप के कुछ चुनिंदा देशों, जैसे- फ्रांस, स्पेन और इटली में लॉन्च किया जाएगा.

डिज़ाइन

इस गाड़ी को आसानी से ड्राइव किया जा सकता है. इस गाड़ी का डिजाइन काफी कॉम्पेक्ट है. इसमें आपको 8 हॉर्सपावर वाली मोटर और 5.4kWh बैटरी पैक के साथ 45 किमी प्रति घन्टा की टॉप स्पीड भी मिलती है. ये सिंगल चार्ज पर 74km तक की रेंज देगी. अब तक तो लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं.