हमारे देश में अब बड़ी संख्या में लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को काफी पसंद कर रहें हैं। हालांकि इससे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी प्रचलन में थे और लोग इन्हें काफी पसंद करते थे। अब वाहन निर्माता कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लांच करती जा रहीं हैं। इसी क्रम में अब Hyundai ने भी अपनी जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार को बाजार में उतारा है। इस कार का नाम Hyundai Ioniq 5 EV है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hyundai Ioniq 5 EV के ख़ास फीचर्स

Hyundai Ioniq 5 EV नामक इस कार में आपको बहुत से एडवांस तथा प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस कार में कंपनी ने दो बड़े-बड़े 12.5 इंच के डिस्प्ले, 8 स्पीकर वाला बोस का धमाकेदार म्यूजिक सिस्टम की सुविधा आपको दी हुई है। इसमें आपको कार में ही बिजली के गैजेट्स चलाने की सुविधा भी दी गई है।

Hyundai Ioniq 5 EV की बैटरी

आपको बता दें की इस कार में 72.5kWh की पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह 216bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इस कार के साथ में 350kW DC का फ़ास्ट चार्जर भी साथ में आता है। जिसके कारण यह कार 18 मिनट में इसे 10% से 80% तक चार्ज हो जाती है।

Hyundai Ioniq 5 EV की रेंज तथा कीमत

Hyundai Ioniq 5 EV में आपको काफी जबरदस्त रेंज मिलती है। बता दें की यह कार सिंगल चार्ज में 631 किलोमीटर की रेंज आसानी से मुहैया कराती है। इसकी कीमत की बात करें तो बता दें की कंपनी ने इस कार की कीमत 46,05,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।