नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया ऐसा नाम है जिसे देश का बच्चा-बच्चा जानता है, यदि कारों की बात की जाए तो सड़कों पर मारुति की गाड़ियां सबसे ज्यादा देखने को मिलती हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है लोगों का मारुति सुजुकी कंपनी पर भरोसा और देशभर में सर्विस सेंटर का सपोर्ट। इसका नतीजा यह है कि देश के 45 लाख घरों में परिवार की पसंदीदा कार ऑल्टो बन गई है। ऑल्टो कार बीते दो दशक से लोगों के दिलों पर राज कर रही है इसकी लोकप्रियता को देखते हुए मारुति कंपनी ने ऑल्टो में समय-समय पर बदलाव किया है। साल 2000 में आल्टो आई और अब आल्टो K10 बाजार में धूम मचा रही है।

आल्टो का सफर
मारुती कम्पनी की बजट हैचबैक कार कम दाम और शानदार फीचर्स की वजह से लॉन्च होने के 4 साल के भीतर ही देश की नंबर 1 कार का तमगा हासिल कर लिया। ये सफर आगे बढ़ा तो साल 2010 में मारुति सुजुकी कम्पनी ने अपनी सबसे ज़्यादा बिकने वाली हैचबैक कार ऑल्टो में बदलार करके K10 फर्स्ट जेनरेशन को बाजार में उतारा इस बीच CNG से चले वाले वहन भी आये तो मारुती कम्पनी ने अपनी मोस्ट सेलिंग कार ऑल्टो का CNG वर्जन लॉन्च किया जिसे ग्रहकों का भरपूर स्पोर्ट मिला। इसके बाद कम्पनी ने 2012 में ऑल्टो 800 लॉन्च की जो 20 लाख कार बेचने का रेकॉर्ड बना।

शशांक श्रीवास्तव ने कहीं खास बातें
मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्जिक्यूटिव ऑफिसर शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि बीते 2 दशकों में ऑल्टो ब्रैंड ने अपने यूजर्स को काफी आकर्षित किया है।  जिसमें ऑल्टो ने बीते दो दशकों से लोगों के दिलों में ऐसी जगह बना ली है कि अब तक इसे45 लाख ग्राहकों का अटूट समर्थन और विश्वास मिला है।