Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV: अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिनकी फैमिली बड़ी है तो ये खबर आपके लिए है. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप कोई गाड़ी लेना चाहते है तो आप 7 सीटर ले सकते है. वैसे भी 7 सीटर आज कल बहुत ही ज्यादा डिमांड है. अभी हाल ही में Maruti Ertiga को सबसे ज्यादा लोगो ने खरीदा है.

इसमें आपको कम कीमत में शानदार माइलेज और जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलते है. अगर आप भी कोई 7 सीटर कार लेना चाहते है तो आप Maruti Suzuki EECO खरीद सकते है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

असल में Maruti के गाड़ियों में फीचर्स की कमी नहीं होती. ऐसे में ये अपने लोकप्रिय Eeco पैसेंजर व्हीकलके नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च कर रही है. इसमें सबसे खास बात तो ये है की इसे अपडेशन 11 सालों बाद की जा रही है. असल में इसे सितंबर तक लॉन्च की जाने की उम्मीद है. बात अगर डिज़ाइन और केबिन फीचर्स लीक हैं तो चलिए आपको वही बताते है.

इंजन

इस Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV में 1.2 लीटर वाले नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 73 PS की पावर और 98 Nm का पीक टॉर्क जनरेस्ट करने में सक्षम है. इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है. वही आपको ये कार CNG किट के साथ भी मिलेगी. यह किट 63PS की पावर और 85 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. ऐसे में ये कार आपको इंजन के मामले में निरास नहीं करेगी.

माइलेज

जब फीचर्स इतने दमदार होते है तो जाहिर सी बात है माइलेज भी कम नहीं होगी. बात अगर इस Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV के माइलेज की बात करे तो यह कार पेट्रोल मोड पर 16.11 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 20.88 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी. यानी माइलेज के मामले में भी ये पैसा वसूल है.

कीमत

इस कार के बारे में इतना कुछ जानने के बाद आपके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा की आखिर कीमत क्या है. ऐसे में बात अगर इस Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV की कीमत की करें तो ये मौजूदा मॉडल से ज्यादा कीमत पर मिलने वाली है. मिले भी कई न इसमें आपको पहले के मुकाबले फीचर्स भी तो ज्यादा मिलने वाले है. दरअसल भारत में ईको के मौउद मॉडल की कीमत 4.63 लाख रुप है. असल में इस गाड़ी का मुकाबला Maruti Omni, Datsun GO Plus और Tata Tiago से होने वाला है.