Maruti Brezza Facelift: लोगों की सबसे पहली डिमांड है suv. जी हाँ लोग इसे काफी पसंद करते हैं. अभी हाल ही में एक गाडी है जो लोगों की पहली पसंद बन गयी है. इस गाड़ी की बिक्री भी जबरदस्त हो रही ही. इस गाड़ी का नाम है Maruti Brezza Facelift. 9 लाख की ये गाडी लोगों को 80 लाख की रेंज रोवर वाली फीलिंग देती है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

ब्रेजा

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस मारुति सुजुकी में अगर किसी को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं तो वो है कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट. जी हाँ इसमें ब्रेजा की बिक्री भी जबरदस्त हो रही है. दरअसल सबसे बड़ा है इसका डिज़ाइन जिसे लोग सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसमें दिए जाने वाले माइलेज भी लोगों को पसंद आती है. कहते है ये गाडी आम लोगों के लिए किसी रेंज रोवर से कम नहीं है.

माइलेज

बात माइलेज की करें तो इसमें भी आप निराश नहीं होने वाले है. जी हाँ आपको इस गाड़ी में दमदार माइलेज मिलने वाला है. ब्रेजा की शानदार माइलेज के चलते भी लोग इसे पसंद कर रहे हैं. आपको इस गाडी मेंपेट्रोल इंजन में ब्रेजा की माइलेज 20.15 kmpl है, वहीं सीएनजी में यह कार 25.51 km/kg की माइलेज देती है. इस गाड़ी में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है.

इंजन और पॉवर

बात अगर इस कार में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस कार में 1.5-लीटर K15C DualJet पेट्रोल इंजन मिलता है जी हां कंपनी ने जो इंजन इस कार में लगाया है उसके हिसाब से आपको इस कार में 101hp की पॉवर और 136Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम ही. आपको इस गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है जो इसे ख़ास बनाता है,

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस मारुति ब्रेजा कार में दिए गए फीचर्स के हिसाब से कंपनी के हिसाब से इसकी कीमत बजट में है. आपको इस गाड़ी में 5-सीटर कॉन्फ़िगरेशन मिलता है साथ ही आपको इस में 328 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है .

अब बात अगर कीमत की करें तो ये न्यू जनरेशन मारुति ब्रेजा की कीमत 8.19 लाख रुपये से 14.04 लाख रुपये के बीच होती है. ये कीमत शो रूम की है. ऐसे में इस गाड़ी को ऑन रोड आते आते वक़्त लग सकता है. आपको इस गाड़ी में 6 मोनोटोन और 3 डुअल टोन कलर ऑप्शन दिया जाएगा.