Tata Punch 2024: टाटा अपने आप में एक नाम है. इस कंपनी पर लोग आँख बंद कर के भरोसा करते है. अभी हाल ही में इसकी एक गाड़ी क बिक्री बहुत ज्यादा हो रही है. टाटा की कंपनी अपनी गाड़ियों के साथ साथ गाड़ी में मिलने वाले सेफ्टी के वजह से भी जानी जाती है.

इसी बीच टाटा की एक ऐसी गाड़ी सामने आयी है जिसकी बिक्री लगातार बढ़ती जा रही है. जिस टाटा की गाड़ी की बात हम कर रहे हैं उस गाड़ी का नाम है टाटा पंच. दरअसल टाटा पंच सस्ती भी है और सेफ्टी के मामले में नंबर 1 भी है. अचानक से इस गाड़ी की डिमांड इतनी ज्यादा बढ़ गयी है की इसकी वेटिंग पीरियड लग गया है. अगर आप भी इस कार को लेने के बारे में सोच रहे हैं तो एक बार इस खबर को ध्यान से पढ़ लें.

इतने दिनों का है वेटिंग पीरियड

आपकी जानकारी के लिए बता दे टाटा पंच पेट्रोल MT का वेरिएंट मिलेगा. इस गाड़ी का वेटिंग पीरियड 4 से 6 सप्ताह रखा गया है. वही टाटा पंच के पेट्रोल ऑटो को लेते है तो इसका वेटिंग पीरियड भी 4 से 6 सप्ताह का वक़्त लगेगा. वही अगर आप इस गाड़ी का CNG वेरिएंट लेते है तो आपको इसके लिए 6 से 8 सप्ताह का वक़्त लग जाएगा.

इंजन

अब आते है इस कार के इंजन की. बात अगर इंजन की करें तो आपको इस टाटा पंच में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. इंजन 88 पीएस की मैक्सिमम पावर और 115 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस कार में सीएनजी ऑप्शन का भी मिलता है. बात अगर माइलेज की करें तो पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट्स की माइलेज 20.09 kmpl तक और पंच ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की माइलेज 18.8 kmpl तक की है. यही नहीं पंच के सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 26.99 km/kg तक की रखी है.

फीचर्स

बात अगर इस गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, एयरबैग्स, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर जैसे कई सारे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिया गया है.