MARUTI ALTO 800: मारुति ऑल्टो 800 एक ऐसी SUV जिसे शायद ही कोई प्यार नहीं करता होगा. असल में प्यार करने की वजह हज़ारों है. जी हाँ एक तो इसमें दिए गए फीचर्स और दूसरा है कीमत. आपको जानकर हैरानी होगी की ये कार देश की सबसे सस्ती कार में से एक है. लेकिन कीमत कम है तो क्या हुआ आपको इस में निराशा कभी नहीं मिलने वाली है.

आज भले ही इतनी सारी suv मार्किट में आ गयी हो लेकिन फिर भी इसकी बिक्री सबसे ज्यादा होती है. यही नह इसकी सबसे अच्छी बात तो ये है की ये किसी भी रास्ते पर चलने में सक्षम है. अगर आप भी इस कार को लेने का सोच रहे है तो बिलकुल सही सोच रहे हैं. चलिए आपको इसमें दिए गए फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

कीमत और कलर ऑप्शन

बात अगर इस मारुति ऑल्टो 800 की कीमत की करें तो ये 3.54 लाख रुपये से शुरू होकर 5.13 लाख रुपये तक के बीच में आपको मिल जाएगी. वेरिएंट की बात करें तो आपको इस में Std (O), LXi (O), VXi और VXi+ जैसे वेरिएंट मिलते हैं. यही नहीं ये कार आपको अपटाउन रेड, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे और सॉलिड व्हाइट के कलर ऑप्शन में मिल जाएगी.

इंजन, पावर और माइलेज

सबसे पहले बात करते हैं इस ऑल्टो 800 में मिलने वाले इंजन की. बात अगर इंजन की करें तो आपको इस में 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 48PS की पावर और 69 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.माइलेज के मामले में 22.05 किमी/लीटर और सीएनजी के लिए 31.59 किमी/किग्रा का माइलेज देने में सक्षम है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. आपको इस में कीलेस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स दिया गया है. आपको इस में सेफ्टी के हिसाब से डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और EBD के साथ ABS दिया गया है.