Maruti Suzuki Eeco: मारुति की कार कई सारे है. अभी हाल ही में एक कार तहलका मचा रही है. इसमें स्पेस भी बहुत ज्यादा है. इस गाड़ी का नाम Maruti Suzuki Eeco है. आपको इसमें फीचर्स ही फीचर्स मिलने वाला है. आपको इसमें दिए जाने वाला इंजन भी दमदार है. दरअसल इसे बहुत कम रेट के साथ मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है.आपको इस कार में लगभग कीमत भी बजट मं मिलने वाला है. चलिए आपको इसके फीचर्स, इंजन और रेंज के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इस Maruti Suzuki Eeco में Digital इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर जैसे फीचर ही फीचर्स देखने को मिलता है. ऐसे में आपको इस Maruti Suzuki Eeco के पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. यही नहीं दरअसल इस Maruti Eeco को एक किफायती कार माना गया है. आपको इस कार में इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाएं वाला है.

इंजन

चलिए अब आते है इंजन पर. दरअसल इस Maruti Suzuki Eeco में 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है. आपको इस कार के इंजन में 80.76 पीएस की पावर और 104.4 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस Maruti Suzuki Eeco में यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सपोर्ट दिया जाएगा. यही नहीं इस इंजन की मदद से यह लगभग 30 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है. ऐसे में ये कार इंजन के मामले में आपको निराश नहीं करने वाला है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर कीमत Maruti Suzuki Eeco के कीमत की करें तो ये ₹500000 की शुरुआती कीमत है.