Maruti Suzuki Swift Sport: मारुति स्विफ्ट गाड़ी ने एक वक़्त पर रोड पर खूब धमाल मचाया है. वैसे ये बात तो आप जानते ही है की ये कार काफी टाइम पहले लॉन्च की गयी थी. ऐसे में वक़्त के साथ नए नए कार में मारुति स्विफ्ट से ज्यादा फीचर्स मिल रहे है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि मारुति की इस कार की सेल्स में गिरावट जरूर हुई होगी. इसी चीज़ को सोचकर मारुति ने स्विफ्ट को लेकर एक बहुत बड़ा फैसला लिया है.

अगर आप भी मारुति स्विफ्ट के सबसे बड़े वाले फैन है तो आपके लिए ये खबर बहुत काम की है. क्योंकि अब मारुति नयी स्विफ्ट लॉन्च कर रहा है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं Swift Sport में लेन असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, रडार क्रूज क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए ता दे इस नई स्विफ्ट स्पोर्ट स्टैंडर्ड स्विफ्ट हैचबैक की तुलना में ज्यादा सुविधाओं वाला होगा. आपको इसमें स्पोर्टी बंपर, 17 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और बम्पर के दोनों सिरों पर ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे स्पोर्टी डिजाइन भी मिलता है. यही नहीं आपको इस नई स्विफ्ट स्पोर्ट के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर रेड एक्सेंट्स, स्पोर्ट्स सीट्स, सीटों पर स्टाइलिश स्टिचिंग और एक मॉडिफाइड इंस्ट्रूमेंट पैनल दिए जाएंगे. यही नहीं आपको इस गाडी में स्टीयरिंग व्हील को एडजस्ट करने का ऑप्शन भी दिया जाएगा.

इंजन

बात अगर इस गाड़ी में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस मिलेगा. गाड़ी में लगे इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 128 बीएचपी की पावर और 235 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. असल में इस कार की खासियत यह है कि ये आपको सिर्फ और सिर्फ 9.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है. एक रिपोर्ट के हिसाब से स्विफ्ट स्पोर्ट की टॉप स्पीड लगभग 210 किमी प्रति घंटा है.