Maruti Suzuki Brezza S-CNG:  Maruti Suzuki Brezza का CNG वर्जन भी कमाल का है. इसके चर्चे दूर दूर तक है. अभी हाल ही में इसके फीचर्स दमदार है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

शुरुआत करते हैं फचर्स से. किसी भी गाड़ी के लिए फीचर्स बहुत जरुरी है. बात अगर इस Maruti Suzuki Brezza Suzuki Brezza Brezza S-CNG के बेस वेरिएंट एलएक्सआई में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इस कार में इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल ORVM, 12 वोल्ट पावर सॉकेट, स्टील रिम्स और हलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप
जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इन सब के अलावा इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, शार्क फिन एंटीना, ऑल-ब्लैक इंटीरियर्स, कीलेस एंट्री, ड्राइवर साइड ऑटो अप/डाउन विंडो, हिल होल्ड असिस्ट, टिल्ट स्टीयरिंग, इंटीग्रेटेड रूफ माउंटेड स्पॉइलर, डुअल फ्रंट एयरबैग,रियर एसी वेंट्स, रियर पार्किंग सेंसर, मैनुअली एडजस्टेबल डे/नाइट मिरर और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स मिलने वाले है.

इंजन

फीचर्स के बाद आते है इंजन पर. बात अगर इंजन की करें तो आपको इस Brezza S-CNG suv में पावर के लिए 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड बायो फ्यूल पेट्रोल engine दिया जाने वाला है. यही नहीं इस कार में लगा इंजन 121.5 न्यूटन मीटर पीक टॉर्क के साथ 86.7 बीएचपी की पावर जनरेट करने सक्षम है. CNG मॉडल के बारे में जानने के बाद भी अब आप maruti suzuki Brezza Brezza पेट्रोल मोड में engine 136 NM पीक टॉर्क के साथ 99.2 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है.

माइलेज

बात अगर Maruti Brezza S-CNG एसयूवी में में माइलेज भी धाकड़ मिल रहा है. कंपनी दावा करती कि अब ये एक किलोग्राम CNG पर ये SUV 25.51 km प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है. असल में ये कार के माइलेज में ARAI के माध्यम से प्रमाणित किया गया है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो ये Maruti Suzuki Brezza CNG पेट्रोल मॉडल का LXI, VXI और ZXI वेरिएंट मिलने वाला है. बात अगर कीमत की करें तो कंपनी का कहना है की इस गाड़ी के पेट्रोल मॉडल की तुलना में उसकी रेंज तकरीबन 95,000 रुपये ज्यादा बताई जा रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है की Maruti Brezza S-CNG की शुरुआती कीमत 9.14 लाख जिसके टॉप मॉडल में जाने पर 12.05 लाख रुपये डी जाने वाली है.