जापानी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा की बाइकें लंबे समय से भारत में इस्तेमाल की जा रहीं हैं। आज भी इस कंपनी की एक से बेहतरीन एक बाइकें बाजार में मौजूद हैं। लेकिन आज हम आपको यामाहा की Yamaha RX 100 बाइक के बारे में बता रहें हैं। हालांकि इस बाइक का प्रोडक्शन कंपनी ने काफी समय पहले बंद कर दिया है। लेकिन इसका क्रेज आज भी लोगों पर छाया हुआ है।

आज भी बहुत से लोग अपनी पुरानी Yamaha RX 100 बाइक को मोडिफाई करके इस्तेमाल कर रहें हैं। लोगों में इसकी इतनी लोकप्रियता को देखते हुए अब यामाहा ने अपनी इस धांसू बाइक को नए फीचर्स के साथ बाजार में उतारने का निर्णय लिया है। अतः यदि आप भी Yamaha RX 100 को खरीदना चहरहेन हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आइये अब आपको बताते हैं की इस बाइक में आपको क्या क्या फीचर्स और सुविधाएं मिलने वाली हैं।

Yamaha RX 100 का दमदार इंजन

आपको बता दें की इस बाइक के पुराने तथा नए इंजन में आपको बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है की नई Yamaha RX 100 बाइक में आपको बड़ा इंजन दिया जाएगा। आपको बता दें की नई Yamaha RX 100 बाइक के डिजाइन तथा लुक में भी आपको बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। जानकार लोगों का मानना है की इस बार आपको इस नई बाइक में 125 CC का दमदार इंजन दिया जा सकता है।

Yamaha RX 100 के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी दमदार तथा एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। बताया जा रहा है की इस बाइक में आपको टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इस बाइक में क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। कुल मिलाकर इस बाइक में आपको इस बार बेहद दमदार फीचर्स लुक मिलने वाला है।

लांचिंग तथा कीमत

आपको बता दें की कंपनी ने अभी इस बाइक के लांच होने के संबंध में कुछ नहीं कहा है। हालांकि जानकार लोगों का कहना है की इस बाइक को 2024 के अंत तक लांच किया जा सकता है। लेकिन कुछ लोगों का मानना है की कंपनी इस बाइक को 2025 के शुरुआत में बाजार में उतार सकती है। वर्तमान में कंपनी ने इसकी एडवांस बुकिंग चालू नहीं की हुई है। इस बाइक की कीमत के बारे में बात करेंतो बता दें की माना जा रहा है की कंपनी अपनी इस धांसू बाइक को 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच की कीमत में लांच कर सकती है।