Renault Kiger: असल में हमारे देश में सस्ती एसयूवी की डिमांड बढ़ती देखते हुए बाकी कंपनियां भी ग्राहकों को अपने कार को लुभाने की कोशिश में जुटी हैं. इस कार को बनाने वाली कंपनी Renault India ने अपने Kiger सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को अपडेट कर दिया है. आपको इस कार में कम कीमत में दमदार इंजन के साथ ही बेहतरीन फीचर्स भी दिखाई देंगे. इसे कंपनी Renault Kiger के नाम बुला रही है. इसमें आपको फीचर्स जबरदस्त मिलेंगे. इसकी कीमत भी आपके बजट में होगी. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Renault Kiger में काफी शानदार फीचर्स देखने मिलते है. यही नहीं आपको इस कार में वायरलेस स्मार्टफोन मिररिंग, एलईडी हेडलैम्प्स और टेललाइट्स के साथ आठ-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स जैसे एक से बढ़कर फीचर्स मिलते हैं. असल में आपको इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS), और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसी सेफ्टी जैसे फीचर्स दिया गया है. असल में यह कार मार्केट की पॉपुलर कार बन गई है.

इंजन

बात अगर इस Renault Kiger में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें दमदार पॉवरफुल इंजन मिलता है. आपको इस Renault कीजर में दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है. आपको इसमें एक 1.0L टर्बो पेट्रोल और एक 1.0L एनर्जी पेट्रोल इंजन मिलता है. आपको इसमें ट्रांसमिशन ऑप्शन में पांच-स्पीड एएमटी और एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी यूनिट शामिल किया गया हैं. असल में यह एसयूवी 20.62 kmpl की फ्यूल इकॉनमी का दावा भी करती है.

कीमत

बात अगर इस कार की कीमत की बात करे तो इस वेरिएंट की कीमत 7 लाख रुपये है. असल में कंपनी ने इस वेरिएंट को Fetur Loded बनाया है. यही नहीं इस कार का मुकाबला Tata Punch, Hyundai Venue, Toyota Glenza और KIA Sonet जैसी गाड़ियों से हो रहा है.