Bajaj CT 110x: कहते हैं लोग ऐसी बाइक खरीदना चाहते है जो कम कीमत के साथ फीचर्स में धमाल में हो.इसलिए तो लोग ज्यादातर 100-125सीसी वाली बाइक लेते है. अगर आप भी कम कीमत में धाड़क माइलेज वाली बाइक ढूंढ रहे है तो एक बाइक है जो सब पर भारी है.

जी हाँ हम बात कर रहे है बजाज सिटी 110 की. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे और कीमत भी आपके बजट का होगा. इसमें आपको एक ही वेरिएंट मिलेगा.चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

इंजन और ब्रेक

आपको Bajaj CT 110X में 115.45 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. असल में यह इंजन 7000 आरपीएम पर 8.6 पीएस की पॉवर और 5000 आरपीएम पर 9.81 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक में 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है. यही नहीं कंपनी इसे तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च करने वाली है. मैट वाइल्ड ग्रीन, एबोनी ब्लैक-रेड और एबोनी ब्लैक-ब्लू .

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. आपको इसमें आगे 130mm और पीछे 110mm का ड्रम ब्रेक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है.

फीचर्स

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस 110 सीसी सेगमेंट के बाइके में धांसू डिज़ाइन के साथ धाकड़ फीचर्स मिलेंगे. आप इसे देखेंगे तो आपको लगेगा की यह एक ऑफ रोडर बाइक है. आपको इस बाइक में आगे की तरफ लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन के साथ पीछे सामान रखने के लिए ग्रैबरेल में रैक मिलता है. यही नहीं आपको इस बाइक के अलावा दोनों साइड के लेडीज फुट रेस्ट को भी रैक के तौर पर काम में लाया जाता है. यही नहीं फीचर्स के लिहाज से आपको इस बाइक में हैलोजन हेडलाइट और टेल लाइट, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, अलॉय व्हील्स, सेल्फ स्टार्ट, साइड स्टैंड इंजन कटऑफ स्विच, नी-पैड जैसे फीचर्स मिलते हैं.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो बजाज CT 110X में फिलहाल आपको सिर्फ और सिर्फ एक वेरिएंट मिलेगा. असल में इसकी शुरूआती कीमत 67,322 रुपये है. असल में बजाज CT 110X का मुकाबला TVS Radeon, TVS Sport, Hero HF Deluxe और Hero Splendor Plus से होगा.