Honda SP 160:  क्या आपको पता है इस दिवाली होंडा आपको एक ऐसी बाइक देने वाली है जो सीधा पल्सर को टक्कर देगी. इसका डिज़ाइन बाकी होंडा की बाइक से अलग होने वाला है. इसमें आपको भर भर के फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं इसकी कीमत भी आपके बजट में होगी. लुक के मामले में तो इस बार ये आपका दिल जीत लेगी.

जिस बाइक की बात हम कर रहे है उस बाइक का नाम Honda Sp 160. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

डिजाइन

आप सब ने होंडा की कई सारी बाइक देखी होंगी. लेकिन ये नई बाइक यूनिकॉर्न से काफी अलग होने वाली है. जी हाँ आपको इसका फ्यूल टैंक का डिजाइन भी बिलकुल नया मिलेगा और ये 12 लीटर का होगा. बाकी होंडा बाइक के कम्पेरिजन इस बाइक का वजन ज्यादा होगा और ये 141 किलोग्राम की होगी. इस बाइक में 17 इंच के व्हील दिए जाएंगे साथ ही इस बाइक फ्रंट डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक भी दिया जाएगा.

इंजन और माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस होंडा की नई मोटरसाइकिल में 162.7 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा ऐसा कंपनी का कहना है. बाइक में मौजूद इंजन 12.9 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा और 14 एनएम का पीक टॉर्क भी जनरेट करने में सक्षम होगा. यही नहीं इस मोटरसाइकिल में आपको 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा. इस बाइक में आपको काफी बदलाव देखने को मिलेगा जिसके वजह से इसका माइलेज बढ़ जाएगा. यह इंजन 60 किलोमीटर प्रति लीटर से ज्यादा का माइलेज दे रहा है.

Honda Sp 160 की कीमत

सबसे पहले तो ये जान लीजिए की आपको इस बाइक में एक नहीं बल्कि दो वेरिएंट मिलेंगे. जी हाँ अभी कुछ दिन बाद ही कंपनी इसे इंडियन मार्किट में लॉन्च कर सकती है. वैसे कंपनी ने इसके बारे में अभी कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है. बात अगर कीमत की करें तो आपको ये बाइक सिर्फ और सिर्फ 1.09 से 1.25 लाख रुपये के बीच में मिल जाएगा. अभी ये लॉन्च भी नहीं हुई है और इसका मुकाबला Pulsar से किया जा रहा है.