Thursday, February 9, 2023
HomeAutomobileइस E-Scooty ने बाजार में सबकी बजाई बैंड, सिंगल चार्ज में 300Km...

इस E-Scooty ने बाजार में सबकी बजाई बैंड, सिंगल चार्ज में 300Km की रेज ओर दाम भी किफायती

आज के समय में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों को द्केहते हुए लोगों का रुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की ओर हो चुका है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माण के क्षेत्र में आज बहुत सी कंपनियां कार्य कर रहीं हैं। इन्ही में से एक है बैंगलौर की सिंपल एनर्जी कंपनी। यह एक स्टार्टअप है ओर इसने एक ऐसी स्कूटी का निर्माण किया है। जो आपको सिंगल चार्ज में 300 किमी की रेंज आसानी से मुहैया करा देती है। ख़ास बात यह है कि इस स्कूटी में आपको कई लेटेस्ट फीचर्स भी मिलते हैं साथ ही कंपनी इस स्कूटी पर 3 वर्ष की वारंटी भी आपको दे रही है।

इस वर्ष लांच हो जायेगी यह स्कूटी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस स्कूटी को इसी वर्ष मार्च माह में लांच कर देगी। इस वर्ष 19 जनवरी से इस स्कूटी का उत्पादन शुरू हो जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटी के लिए बुकिंग को शुरू कर दिया है। इस स्कूटी के उत्पादन के लिए तमिलनाडू के शुलागिरि क्षेत्र में कंपनी ने अपना प्लांट स्थापित किया है। इस प्लांट की क्षमता 10 लाख स्कूटी प्रतिवर्ष बनाने की है। इस स्कूटी के लिए कंपनी ने 4.0 स्टैंडर्ड का स्पेशल मोटर विकसित किया है। इसकी खूबी यह है कि जितने समय में आप चाय पीते हैं। उतने समय में यह स्कूटी चार्ज हो जाती है।

सिंपल वन स्कूटी की खासियत

सिंपल वन स्कूटी में कई ख़ास चीजें हैं। आपको बता दें कि इस स्कूटी में 3.2kWh का फिक्स्ड बैटरी पैक दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.6kWh का रिमोवेबल मॉड्यूल आपको मिलता है। सिंगल चार्ज में यह स्कूटी 236 किमी की रेंज आपको देती है। जब की अपडेटेड मॉडल में यह 300 किमी से अधिक की रेंज प्रदान करती है। कंपनी ने 8.5kW के इलेक्ट्रिक मोटर को भी अपडेट किया है। जिसके बाद यह मोटर 11.3 हॉर्स की पॉवर उत्पन्न करती है। कंपनी की वेबसाइट simpleenergy.in के मुताबिक आप इस स्कूटी को 1947 रुपये में बुक कर सकते हैं।

सिंपल वन स्कूटी के फीचर्स

. इसमें आपको रिमोट एक्सेस दिया जाता है।
. ओटीए अपडेट, सेव एंड फॉरवार्ड रूट्स की सुविधा आपको इसमें मिलती है।
. जियो फेंसिंग तथा रिमोट लॉकिंग फीचर इसमें आपको दिया जाता है।
. इसमें 4.5 किलोवाट का पावर तथा 12 इंच के पहिये दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments