इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी अल्ट्रावाॅयलेट ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक F77 Mach 2 को लांच कर डाला है। यह अल्ट्रावाॅयलेट F77 का अपग्रेड वर्जन है। F77 Mach 2 में शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर को लगाया गया है। कंपनी का दावा है की यह बाइक एक साथ दो ट्रकों को खींच सकती है। इस बाइक का डिजाइन काफी स्पोर्टी है और यह कई क्षमताओं से लैस है। कंपनी का दावा यह भी है की यह सबसे एडवांस इलेक्ट्रिक बाइक है। आइये अब आपको इसके फीचर्स तथा कीमत के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

फीचर्स तथा बैटरी

इस बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इसमें तीन राइड मोड के साथ 5-इंच का टीएफटी डिस्प्ले, ऑटो डिमिंग हेडलाइट हिल होल्ड जैसे एडवांस फीचर्स को दिया गया है। इसके अलावा इसमें एबीएस, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं।

इसमें आपको यूएसडी फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक 320mm फ्रंट डिस्क ब्रेक 17 इंच के अलॉय व्हील्स की सुविधा भी दी हुई है। बैटरी की बात करें तो बता दें की इसके स्टैंडर्ड मॉडल में कंपनी ने 27kW की मोटर को दिया गया है। इस बाइक में आपको 7.1kWh की क्षमता वाली बैटरी दी हुई है। यह मात्र 7 सेकंड में 100 kmph की स्पीड को पकड़ लेती है।

यह है खासियत

इसकी खास बात यह है की यदि इस बाइक को 1 लाख किमी तक भी चला लिया जाए तो भी इसकी बैटरी 95% तक बची रहती है। इसके अलावा यह बाइक 15,000 किलोग्राम तक वजन को लेकर आराम से चल सकती है। कुछ ही माह पहले इस बाइक से दो ट्रकों को खींच कर इसका टेस्ट भी किया गया था।

जान लें कीमत

आपको बता दें की Ultraviolette F77 Mach 2 को कंपनी ने दो वेरिएंट स्टैंडर्ड और रिकाॅन में लांच किया है। इनकी कीमत 2.99 लाख रुपये से शुरू होती है। हालांकि यह कीमत सिर्फ 1000 शुरुआती ग्राहकों के लिए ही है। इसके बाद में इसके दाम बढ़कर 3,99,000 रुपये हो जाएंगे। इस बाइक का डिजाइन इसके पुराने वर्जन से लिया गया है और इस बाइक को आप 9 अलग अलग कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इस बाइक की बुकिंग को 24 अप्रैल को शाम 4 बजे से शुरू कर दिया गया है और आप इसको मात्र 5 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं।