नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दाम को देखते हुए कपंनिया अपने ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए नए नए सेंगमेट के वाहन पेश कर रही है। जिसमें अब इलेक्ट्रीक वाहनो की ग मार्केट में सबसे ज्यादा है। इसलिए देश में अब टू-व्हीलर्स वाहनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर बाइक भी तेजी के साथ पेश की जा रही हैं। अब हीरों नें भी लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए अपनी बाइक इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने जा रहा है। जी हाँ हीरो की Hero Splendor अब इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च होने वाली है चलिए जानते है इसके बारे में..

Hero Splendor Electric बाइक के फीचर्स

इलेक्ट्रिक वर्जन की बाइक के मार्केट में आने से लोगों को जेब पर काफी असर देखने को मिल रहा है। अब Hero Splendor आपको इलेक्ट्रिक अवतार में दिखने वाली है। इस बाइक में आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस नए फीचर्स के साथ पेश होने वाली बाइक में आपको सीट, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट पहले जैसी ही मिलने वाली है. जबकि डिस्पले को बदल कर अब एलसीडी का उपयोग किया गया है। इस के अलावा इसमें मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स आदि फीचर्स भी आपको दिए जा रहे है।

Hero Splendor Electric बाइक की बैटरी

Splendor Electric की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें आपको धाकड़ बैटरी देखने को मिलेगी। इस बाइक में 8kwh की बैटरी के साथ 9kW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। जिससे यह बाइक 240 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

Hero Splendor Electric बाइक की कीमत

Hero Splendor Electric बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इस बाइक की कीमत 90 हजार रुपये है।