PMV Electric EaS-E:  ये कार PMV Electric EaS-E काफी चर्चे में है. इसका कारण है की इसका डिज़ाइन और लुक. असल में ये कार एक 2 सीटर माइक्रो इलेक्ट्रिक कार है जिसका लुक आपको एक बार में पसंद आ जेगा.ये Nano इलेक्ट्रिक कार को टक्कर दे रही है ये कार उससे भी छोटी है जिसके वजह से लोग इसे पसंद कर रहे है चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

बसे छोटी कार

आपकी जानकारी के लिए बता दे दरअसल पीएमवी ईएएस ई इस देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार के है. इसका देस्गिं काफी अलग है. ये आपने नाम भी इस मामले में दर्ज़ करा चुकी है. इस इलेक्ट्रिक कार की 2,915 एमएम लंबा, 1,157 एमएम चौड़ा, 1,600 एमएम ऊंचा बनाया है जिसके साथ 170 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है. यही नहीं आपको इस कार का व्हीलबेस 2,087 एमएम का दिया गया है.ये कार इतनी छोटी है की इसमें दो लोग आसानी से ट्रेवल कर सकते है.

रेंज और माइलेज

बात अगर इस पीएमवी ईएएस ई PMV EaS-E की ड्राइविंग रेंज की करें तो कप्म्पनी खुद इस बात का दावा करती है की अगर आप इसे एक बार कि फुल चार्ज कर देते है तो ये आपको 120 किलोमीटर से लेकर 200 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है. दरअसल इस कार में लगाई गई बैटरी नॉर्मल चार्ज से चार्ज करने पर सिर्फ 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और ये बैटरी आपको 3 kw दे रही है.

फीचर्स

बात अगर इस माइक्रो इलेक्ट्रिक कार में फीचर्स की करें तो आपको इसमें पीएमवी इलेक्ट्रिक ने इसमें डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कीलेस एंट्री, एसी, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिमोट पार्क असिस्ट जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है.