एक बार में 220km चलेगी ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, देखें कीमत

नई दिल्ली। MXmoto M16: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कपंनी ने MXmoto ने भारत के टूव्हीलर बाजार में अपनी शानदार  रेंज वाली दमदार क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक M16 को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी कीे नम्बर वन इलेक्ट्रिक बाइक है जिसपर कंपनी ने से 7 से 8 साल की वारंटी दी है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक कपंनी की  हाई क्वालिटी वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक है, जो भारतीय सड़कों पर शानदार परफॉर्मेंस देने को तैयार है।

MXmoto ने M16 ई-बाइक की बैटरी पर कंपनी 8 साल की वारंटी, मोटर और कंट्रोलर पर 3 साल की वारंटी दे रही है। इस ई-बाइक की शुरुआती कीमत 1,98,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

MXmoto M16 की बैटरी

MXmoto M16 की बैटरी के बारे में बात करें तो कंपनी ने  इस इलेक्ट्रिक बाइक में 4,000 वाट का BLDC हब मोटर दिया गया है, जो कि 140Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. इसमें 80 AMP का हाई इफिशिएंसी कंट्रोलर भी दिया गया है जो कि पावर आउटपुट को रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ 16% तक बढ़ाता है। यह बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर  160-220 किमी की दूरी तय करती है। इसे  चार्ज होने पर  3 घंटे से कम समय में 0 से 90 फीसदी तक चार्ज हो सकती है।

MXmoto M16 की डिजाइन और फीचर्स

MXmoto M16 क्रूजर बाइक के फीचर्मेंस की बात करें तो इसमें 17-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो हर तरह की सड़क पर बेहतर प्रदर्शन देंगे. इसके अलावाइसमें एड्जेस्टेबल  सेंट्रल शॉक ऑब्जर्वर भी दिया है. इस बाइक में राइडर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसमें ट्रिपल डिस्क ब्रेक सिस्टम के साथ LED डायरेक्शन इंडिकेटर्स देखने को मिलता हैं जो कि अल्ट्रा सोनिक कंटिन्यूअस वेल्डिंग टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। इस बाइक  में क्रूज कंट्रोल, रिवर्स असिस्ट, एंटी-स्किड असिस्ट, पार्किंग असिस्ट, ऑन-बोर्ड नेविगेशन, ऑन-राइड कॉलिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और साउंड सिस्टम जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।