आज के दौर में आम लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की और ज्यादा रुख कर रहें हैं। अतः अब इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों ने भी कुछ इस प्रकार के ऑफर्स लोगों को देना शुरू कर दिए हैं। जिनके तहत वे काफी आसानी से इलेक्ट्रिक वाहन का आनंद ले सकते हैं। इसी के तहत हालही में प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओडिसी इलेक्ट्रिक ने पॉपुलर मॉडल की बैटरियों के लिए एक्‍सटेंडेड वॉरंटी प्रोग्राम की शुरूआत की है।

इस प्रोग्राम के तहत अब यह कंपनी 1 मार्च 2024 से इसके चुनिंदा मॉडल्स को खरीदने वाले ग्राहकों को वाहनों की बैटरी के लिए एक्‍सटेंडेड वॉरंटी ऑफर प्रदान करेगी। इसके अलावा पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाने वाली कंपनी आईवूमी ने भी व्हीकल अपग्रेड प्रोग्राम को शुरू किया है। इस प्रोग्राम के तहत ग्राहक अपने पुराने स्कूटर को आईवूमी के नए क्लाउड कनेक्टेड स्कूटर्स में अपग्रेड करा सकेंगे।

आईवूमी के स्कूटर को अपग्रेड कराने का खर्च

आपको बता दें आईवूमी कंपनी भारत के बाजार में JeetX, S1 और S1 2.0 नामक तीन बेहतरीन स्कूटर्स को सेल करती है। अब ग्राहक इस कंपनी के व्हीकल अपग्रेड प्रोग्राम के तहत किसी भी मॉडल को अपग्रेड करा सकते हैं। आपको जानकारी दे दें की इसकी इंट्रोडक्ट्री प्राइस महज 2,999 रुपये है। स्कूटर को अपग्रेड कराने का सबसे ज्यादा लाभ यह होता है की ग्राहकों को लेटेस्ट तकनीक के साथ सभी जरुरी फीचर्स इस प्रोग्राम में मिल जाते हैं। कंपनी के सीईओ अश्विन भंडारी इसको स्मार्ट ई-मोबिलिटी की दिशा में नए युग की शुरुआत बता रहें हैं।

ओडिसी इलेक्ट्रिक का एक्‍सटेंडेड बैटरी वॉरंटी प्रोग्राम

जानकारी दे दें की ओडिसी इलेक्ट्रिक ने सभी प्रकार के लीथियम-आयन प्रोडक्ट्स के लिए एक्‍सटेंडेड बैटरी वॉरंटी प्रोग्राम की शुरुआत की है। कंपनी अपने सभी मॉडल्स पर 2 साल की अतिरिक्‍त एक्‍सटेंडेड वॉरंटी प्रदान कर रही है। इस प्रोग्राम के तहत बैटरी वारंटी स्‍टैंडर्ड 3 साल से बढ़ाकर कुल 5 साल किया गया है। यह सिर्फ बैटरी के लिए ही है और इस प्रोग्राम का लाभ इवोकिस, ई2गो+, ई2गो लाइट, हॉक प्‍लस, हॉक लाइट, रेसर लाइट, वी2+ /वी2 और वेडर जैसे स्कूटर्स को मिलेगा।

कंपनी के सीईओ नेमिन वोरा ने कहा है की इस पहल के साथ ग्राहक अपने ईवी का इस्तेमाल बैटरी खराब होने के डर से मुक्त होकर कर सकेंगे। आपको बता दें की आप वाहन की खरीदी के 365 दिनों के भीतर कंपनी का बैटरी एक्सटेंड प्रोग्राम खरीद सकते हैं। ग्राहक बैटरी की क्षमता तथा आयु के आधार पर उसके खर्च को लेकर क्लेम कर सकते हैं। ग्राहक को सर्विस कंपनी के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर्स पर दी जायेगी।