Electric Vehicle: बढ़ते पेट्रोल के दामों को देखते हुए अब ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ रुख कर रहे हैं. ग्राहक की डिमांड को समझते हुए ज्यादातर सभी ऑटो कंपनियां अपने अपने नए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारियों में है. हाल ही में हुए 2023 ऑटो एक्सपो में भी एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर शोकेस हुए.

अगर आप भी कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का प्लान कर रहे हैं. तो सबसे पहले आप उसकी रेंज और टॉप स्पीड के बारे में ही देखेंगे. तो इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिस की स्पीड, रेंज और साथ ही साथ बैटरी बाकी अन्य सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर के पसीना निकाल देती है.

इस खबर में हम बात कर रहे हैं एथर एनर्जी (Ather Energy) के इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X के बारे में. आइए आपको इस स्कूटर में मिलने वाली रेंज, टॉप स्पीड, बैटरी और साथ ही साथ मोटर के बारे में विस्तार से बताते हैं.

Ather 450X Range

सबसे पहले आपको इसमें मिलने वाली टॉप स्पीड और बैटरी के बारे में जानकारी दे देते हैं. इसमें आपको 3.7 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी मिलेगी. ये बैटरी 6200 W पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ी गई है.

इसकी रेंज की बात करें तो इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को आप फुल चार्ज करके लगभग 146 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं. इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है. आप इसको लगभग 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते.

Ather 450X Features

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई सारे एडवांस और स्मार्ट फीचर्स दिए गए. स्मार्ट फीचर के तौर पर इसमें आपको Wi-Fi, Bluetooth connectivity, Navigation, Music control Call alert, SMS Alert, Auto Indicator off, Touch Screen आदि जैसे तमाम इस्मार्ट और डिजिटल फीचर्स दिए गए हैं.

तो अगर आप भी प्लानिंग कर रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की. तो इस बेहतरीन टॉप रेंज, टॉप स्पीड, टॉप बैटरी वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को अभी खरीद लें. अगर आपने खरीदारी में करी देरी तो आपको पड़ सकता है पछताना.