टीवीएस ने अपने नए Creon स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एक बड़ी सफलता हासिल की है। इस स्कूटर का डिज़ाइन न केवल आकर्षक है. बल्कि इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन और अद्वितीय विशेषताएँ भी हैं। इस लेख में, हम आपको TVS Creon के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे। TVS Creon एक उच्च प्रदर्शन स्कूटर है, जिसमें सुरक्षा और शैली को मजबूती से जोड़ा गया है। यह स्कूटर फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स के साथ सुरक्षा प्राथमिकता देता है, जो यात्रियों की सुरक्षा की गारंटी देता है। इसके साथ ही, यह स्कूटर डिजिटल डिस्प्ले, जीपीएस, एंटी-थीफ्ट फीचर्स जैसे अतिरिक्त सुविधाएँ प्रदान करता है।

TVS Creon के फीचर्स

फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स से सुरक्षा की प्राथमिकता। डिजिटल डिस्प्ले, जीपीएस और एंटी-थीफ्ट फीचर्स के साथ। यह आरामदायक एकल सीटर स्कूटर है जो लंबे सफरों को सुगम बनाता है। TVS Creon में 40 एम्पीयर-घंटा की बैटरी होती है, जो एक बार चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक की यात्रा करने की क्षमता प्रदान करती है। यह बैटरी पैक सुरक्षित और दुर्बलता से दूर रहने में मदद करता है, जिससे यात्रा अधिक आत्मविश्वासपूर्ण बनती है। इस स्कूटर को मात्र 1 घंटे में 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

TVS Electric Scooter Creon के पावरपल्स इंजन

TVS Creon 12000 वॉट पावरपल्स इंजन के साथ आता है, जिससे यह केवल 5.1 सेकंड में 0 से 60 किमी/घंटा की गति तक पहुँच सकता है। इसकी उत्कृष्ट प्रदर्शन क्षमता और बेहतरीन ब्लूटूथ एकीकरण सहित यात्रा को एक आनंदप्रद अनुभव में बदल देते हैं। भारतीय व्यापारिक गाड़ी निर्माता टीवीएस ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Creon की नई मॉडल रेंज की कीमतों की घोषणा की है। यह नई मॉडल रेंज तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी – Creon S, Creon ST और Creon GT। Creon S वेरिएंट की कीमत ₹1.20 लाख से शुरू होती है, जबकि Creon ST की कीमत ₹1.30 लाख है और Creon GT की कीमत ₹1.40 लाख है।