नई दिल्ली: देश के ऑटोमोबाइल बाजार में डीजल प्ट्रोल के बढ़ते दामों को देख इन दिनों लोग इलेक्ट्रीक वाहन लेना ज्यादा पसद कर रहे है और कपंनियां भी लोगों की पसंद को देखते हुए अलग अलग फीचर्स के वाहन पेश कर लोगों का मन अपनी ओर खींच रही है। इसी के बीच बेंगलुरु बेस्ड ईवी स्टार्टअप कंपनी भी अपना शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर इसी महीने 23 मई 2023 को लॉन्च करने जा रहा है। हालांकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक साल पहले भी लॉन्च किया जा चुका है लेकिन कंपनी ने इसे नए अपडेट के साथ फिर से लॉच किया है। जो अब 236km का रेंज देती हैं।

सुरक्षित बैटरी-पैक वाला स्कूटर

कंपनी ने इस स्कूटर को दो वेरिट के साथ पेश किया है जिसकी कीमत भी अलग अलग रखी गई है यदि आप स्टैंडर्ड वेरिएंट को पसंद कर रहे है तो इसकी कीमत 1.10 लाख रुपए और एक्स्ट्रा रेंज वेरिएंट की कीमत 1.45 लाख रुपए की कीमत तय की गई थी लेकिन अब उम्मीद की जा रही है, कि नए अपडेट वर्जन के साथ पेशहोने वाली इस स्कूटर की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में सबसे ज्यादा ,मय तक चलने वाली बैटरी पैक देने का भी तैयाकी कर रही है।

पावर पैक और  राइडिंग रेंज

कंपनी ने अपनी इस नई स्कूटर नें 4.8 kWh की लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 236 किलोमीटर तक का रेज देती है। इसमें इसमें 8.5 kW की मोटर दी गई है, जो स्कूटर को 11bhp की पावर और 72 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है।

फीचर्स

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी बेहचरीन फीचर्स भी दिए गए है जिसमें एलईडी हेडलैंप, 4जी कनेक्टिविटी वाला 7 इंच टच स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, म्यूजिक और कॉल के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, के साथ नेविगेशन सिस्टम, जैसे फीचर्स मौजूद हैं।