कई लोगों की फैमिली बहुत छोटी होती है. अब ऐसे में अगर Maruti की आप किसी छोटी पैक कार को खरीदना चाहते है तो फिर आपको एक कार ऐसी मिलने वाली है जिसका लुक भी धमाकेदार होता है. इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. जिस कार की हम बायत कर रहे है उस कार का नाम है नई Maruti Ignis . इसमें आपको स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशनऔर क्लाइमेट कंट्रोल जैसे धांसू फीचर्स मिलते है. अगर आप भी कोई कार खरीदना चाहते है तो इससे अच्छा आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Maruti Suzuki Ignis

आपकी जानकारी के ली बता दे मारुति सुजुकी ने की Maruti Suzuki Ignis को फेसलिफ्ट ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया गया था. आपको इस में कई सारे बदलाव देखने को मिले है. इतना ही नही इस कार के इंटीरियर में भी अच्छा खासा बदलाव किए गए हैं. कंपनी के हिसाब से का 16 मई 2020 तक कंपनी ने इस कार के लिए करीब 50 हजार से ज्यादा की बुकिंग रिसीव की थी. इसी सेल को और ज्यादा बढ़ाने के लिए कंपनी ने Zeta वर्जन को मार्किट में लाने की तैयारी में है.

Maruti Suzuki Ignis के नए वैरिएंट्स और कीमत

बात अगर Maruti Suzuki Ignis के वैरिएंट्स की बात करें तो इसके कुल 4 वैरिएंट है. वेरिएंट्स के नाम कुछ Sigma, Delta, Zeta, Alpha है. इस Maruti Suzuki Ignis में Sigma इसका बेस वेरिएंट है. Ignis में Sigma वैरिएंट की कीमत 489,300 रुपये, Delta वैरिएंट की कीमत 566,800 रुपये, Zeta वैरिएंट की कीमत 589,300 रुपये और Alpha वैरिएंट की कीमत 672,800 लाख रुपये कंपनी के तरफ से रखी गयी है.

Maruti Suzuki Ignis का इंजन

बात अगर नई मारुति सुजुकी इग्निस की करें तो आपको इसमें BS6 मानक वाला इंजन मिलता है. ये इंजन 1.2-लीटर और चार-सिलेंडर वाला है. ये पेट्रोल वाला इंजन है. ये इंजन 114nm के पीक टॉर्क के साथ 83hp की पावर देता है. इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

Maruti Suzuki Ignis का माइलेज

बात अगर माइलेज की करें तो कंपनी के तरफ से कहा गया है की ये 25.89 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।